अब आतंकियों का हर प्लान होगा फेल… ‘ऑपरेशन सर्वशक्ति’ बिगाड़ेगा पाक का खेल

हाइलाइट्स

जम्मू-कश्मीर के पीर पंजाल में फिर से पनप रहे आतंकवाद को खत्म करने के लिए सेना शुरू करेगी ऑपरेशन सर्वशक्ति.
ऑपरेशन सर्वशक्ति के तहत सीमा पार और सीमा के अंदर पाक समर्थित आतंकियों का होगा खात्मा.

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा गतिविधियों को बढ़ाने के प्लान के खिलाफ भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. आतंकियों के प्रयासों को रोकने व विफल करने के लिए भारतीय सेना ने बड़ा कदम उठाते हुए ऑपरेशन सर्वशक्ति शुरू करने का फैसला किया है. इस ऑपरेशन के तहत सेना केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पीर पंजाल पर्वत श्रृंखला के दोनों तरफ एक्टिव आतंकियों को निशाना बनाएगी.

पीर पंजाल क्षेत्र में फिर पनप रहा है आतंकवाद
सुरक्षाबलों के सूत्रों ने बताया, ‘ऑपरेशन सर्वशक्ति पीर पंजाल पर्वत श्रृंखला के दोनों तरफ ज्वाइंट आतंकवादी विरोधी अभियानों को अंजाम देने के लिए तैयार किया गया है, जहां श्रीनगर स्थित चिनार कोर के साथ ही नगरकोटा मुख्यालय वाली व्हाइट नाइट कोर एक साथ ऑपरेशन को अंजाम देगी.’ इसके अलावा उन्होंने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ, स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप और इंटेलीजेंस एजेंसियां जम्मू-कश्मीर, खासतौर पर राजौरी पुंछ सेक्टर में आतंकी गतिविधियों को पुनर्जीवित करने के पाकिस्तानी मंसूबों को विफल करने में कोऑर्डिनेट करेगी.

बता दें कि हाल के दिनों में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठनों ने पीर पंजाल पर्वत श्रृंखला के दक्षिण में खासतौर पर राजौरी पुंछ सेक्टर में आतंकवाद को फिर से जिंदा करने की कोशिश की है. हाल के आतंकी हमलों में करीब 20 सैनिक अब तक शहीद हो चुके हैं. बीते 21 दिसंबर को डेरा की गली इलाके में चार सैनिक शहीद हो गए थे.

कश्मीर में अब आतंकियों का हर प्लान होगा नाकाम, ऑपरेशन सर्वशक्ति बिगाड़ेगा पाकिस्तान का गेम प्लान

ऑपरेशन सर्पविनाश के तर्ज पर होगा यह नया ऑपरेशन
यह ऑपरेशन ऑपरेशन सर्पविनाश की तर्ज पर होने की उम्मीद है, जो 2003 में पीर पंजाल रेंज के दक्षिण में उन्हीं इलाकों से आतंकवादियों को खत्म करने के लिए शुरू किया गया था. सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने हाल ही में कहा था कि 2003 के बाद से इस क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियां लगभग गायब हो गई थीं, लेकिन पश्चिमी प्रतिद्वंद्वी अब इसे वहां फिर से शुरू करने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने उत्तरी कमान के साथ कोर कमांडरों के साथ भी इन आतंकवादियों के खतरे से निपटने के तरीकों पर विस्तृत चर्चा की थी.

Tags: Indian army, Jammu kashmir

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *