अब आटा पिसवाने के लिए नहीं करना होगा घंटों इंतजार, एक क्लिक में होगा काम;जानें

विनय अग्रिहोत्री/भोपाल. अगर आप भी गेहूं पीसने के लिए घंटों इंतजार करते हैं. आटा मिल में जाकर ज्यादा पैसे देकर आटा लेते हैं. इतना ही नहीं अपनी आंखों के सामने घर के गेट पर गेंहू पिसवाना चाहते हैं तो आपके लिए ये एक अच्छी खबर है.

राजधानी भोपाल के रहने वाले चेतन महेश्वरी ने चक्की वाला नाम से एक स्टार्टअप शुरू किया है. इसी स्टार्टअप में आपकी कॉलोनी में जाकर आपके सामने महज 5 मिनट में 7 से 8 किलो गेंहू मात्र ₹6 /किलो में पीस देंगे.

लोकल 18 से बात करते हुए चेतन महेश्वरी ने बताया कि, साल 2023 में जब एक बिजनेस के सिलसिले से हम विदिशा से भोपाल आए थे, तो हमें गेहूं पिसवाने की बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. हमने सोचा क्यों ना एक ऐसी मशीन लाई जाए ताकि जो लोग अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में व्यस्त हैं, वह भी ऑर्डर देकर मशीन को घर में बुलवाकर अपनी आंखों के सामने कुछ मिनट में अपना आटा पिसवा लें.

1 दिन में 200 किलो गेहूं पीसते हैं
चेतन ने बताया कि इसके लिए हमने एक ऑटो में एक आटा चक्की की मशीन फिट की. इसके साथ में 128 एमएच की दो बैटरियों को लगाया, जो एक बैटरी करीब 3 घंटे चलती है. यह बैटरी डीसी बैटरी से ऑपरेट होती है. एक दिन में करीब 200 किलो गेंहू पीस देती है. इस पूरे बिजनेस में करीब आठ लाख रुपए का हमने इन्वेस्टमेंट किया है. इस मशीन को ऑपरेट करने के लिए चार लोग हमारे साथ हैं जो कि लोगों को मशीन के बारे में और गेहूं की क्वालिटी के बारे में बताते हैं. हमारे पास दो तरह के गेहूं होते हैं. पहला शरबती गेहूं और दूसरा 1544 गेहूं.

10 कॉलोनी में करते हैं विजिट
हम भोपाल के 10 नंबर मार्केट में जाते हैं. 10 से ज्यादा कॉलोनी में हम विजिट कर रहे हैं. हमारी मशीन सुबह 10 बजे से शाम को 5 बजे तक कॉलोनी में जाकर गेहूं पीसती है. इसके लिए हमें ऑर्डर्स ऑनलाइन के माध्यम से आते हैं. ज्यादातर हमारे कस्टमर 75 फीसद रिपीट होते हैं. आज मंथली 50 हजार रुपए कमा रहे हैं. चेतन माहेश्वरी ने साल 2000 में रायपुर NIT से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. इसके बाद भोपाल के SIT कॉलेज में लेक्चरार के पद में 4 साल तक रहे कार्यरत रहे. उसके बाद उन्होंने अपना फैमिली बिजनेस संभाला.

Tags: Bhopal news, Latest hindi news, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *