अपने जमाने में राजेश खन्ना की इन छह फिल्मों ने मचा दिया था धमाल, तुरंत देख लें ओटीटी पर, तीसरी वाली देखकर तो नहीं थमेंगे आंसू

अपने जमाने में राजेश खन्ना की इन छह फिल्मों ने मचा दिया था धमाल, तुरंत देख लें ओटीटी पर, तीसरी वाली देखकर तो नहीं थमेंगे आंसू

OTT पर मौजूद हैं राजेश खन्ना की ये 6 दमदार फिल्में, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली:

Rakesh khanna movies on OTT: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना भले ही आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी एक्टिंग आज भी हर किसी के जहन में है. ‘काका’ नाम से मशहूर राजेश खन्ना की एक-एक फिल्म देखने के लिए दर्शक उमड़ पड़ते थे. लड़कियों में उनका गजब का क्रेज था. साल 1969 से लेकर 1972 तक राजेश खन्ना के आगे कोई भी स्टार टिक नहीं पाया था. उन्होंने इस दौरान एक से बढ़कर एक जबरदस्त हिट फिल्में दीं. यही वजह है कि उन्हें बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार के नाम से जाना जाने लगा. अगर आप भी राजेश खन्ना का फैन हैं और उनकी बेहतरीन फ़िल्में देखना चाहते हैं तो आज हम आपको बता रहे हैं काका की उन 6 फिल्मों के बारें में जो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद हैं. देखिए लिस्ट.

यह भी पढ़ें

आराधना

साल 1969 में आई इस फिल्म में राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की जोड़ी को दर्शकों ने पूरे के पूरे नंबर दिए थे. इस फिल्म का गाना ‘मेरे सपनों की रानी’ आजतक पसंदीदा बना हुआ है. ये फिल्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर मौजूद है.

कटी पतंग

राजेश खन्ना और आशा पारेख की फिल्म ‘कटी पतंग’ जब 1971 में सिनेमाघरों में आई तो धमाल मच गया था. शक्ति सामंत के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने दर्शकों के दिलों पर राज किया. इस फिल्म को भी अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

आनंद

कल्ट क्लासिक फिल्म ‘आनंद’ में काका की एक्टिंग आज तक दिलों में ताजा है. 1971 में आई इस फिल्म में उन्होंने कैंसर पीड़ित का रोल निभाया था. ‘आनंद’ के गाने भी जबरदस्त हिट हुए थे. फिल्म एम एक्स प्लेयर पर देख सकते हैं.

हाथी मेरे साथी

1971 में आई फिल्म ‘हाथी मेरे साथी’ राजेश खन्ना हिट फिल्मों में से एक है इसकी कहानी राजू नाम के एक किरदार की है, जो चार हाथियों के साथ रहता है. इस फिल्म में राजेश खन्ना और तनुजा की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था. फिल्म जियो सिनेमा पर देख सकते हैं.

बावर्ची

साल 1972 में रिलीज फिल्म ‘बावर्ची’ राजेश खन्ना की कॉमेडी ड्रामा फिल्म है. इसमें उनकी एक्टिंग को खूब सराहना मिली थी. इस फिल्म को आप भी एंजॉय कर सकते हैं. फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो पर अवेलेबल है.

अमर प्रेम

साल 1972 में आई इस फिल्म का निर्देशन भी शक्ति सामंत ने किया था. फिल्म ‘अमर प्रेम’ में राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की जोड़ी एक बार फिर पर्दे पर देखने को मिली. ये फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *