अपने जमाने का मोस्ट स्टाइलिश हीरो था ये एक्टर, एयर होस्टेस से हो गया था प्यार, बेटा निकला फ्लॉप स्टार

ऊंचा, लंबा कद, दमदार आवाज और ड्रेसिंग सेंस ऐसा कि आज भी उनके मुकाबले में कोई और स्टाइलिश हीरो टिक नहीं पाता है. अपनी इसी स्टाइल के चलते फिरोज खान अपने दौर के सबसे हैंडसम और सबसे डिजायरेबल स्टार माने जाते थे. एक्टिंग, डायरेक्शन और प्रोडक्शन में हाथ आजमाने वाले फिरोज खान को भी कई बार प्यार हुआ. लेकिन प्यार से जिंदगी मुकम्मल न हो सकी. उनके लव अफेयर्स का असर उनकी जिंदगी पर इस कदर पड़ा कि हमसफर भी साथ छोड़कर चली गई.

इस एक्ट्रेस को कहा बेबी

फिरोज खान का धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी यानी कि हेमा मालिनी से जुड़ा एक किस्सा मशहूर है. खुद हेमा मालिनी भी इसका जिक्र कर चुकी हैं कि फिल्म धर्मात्मा की स्टोरी सुनाते हुए फिरोज खान ने उन्हें बेबी कहा था. हेमा मालिनी को बेबी कहने वाले वो इंडस्ट्री के पहले और आखिरी शख्स थे. हेमा मालिनी ने बताया कि फिरोज खान उन्हें बता रहे थे कि उनका रोल फिल्म में फर्स्ट हाफ तक ही है. ये समझाते हुए फिरोज खान ने हेमा मालिनी से कहा कि तुम ना नहीं कह सकती हो बेबी. दोनों स्टार्स की ये फिल्म काफी ज्यादा हिट रही थी.

मुमताज पर आया दिल

फिरोज खान खुद हैंडसम स्टार थे और इंडस्ट्री की दूसरी हसीनाओं पर भी उनका दिल जल्दी फिदा हो जाता था. कहा जाता है कि एक जमाने में उन्हें मुमताज भी बेहद पसंद थीं. मुमताज की चाहत इस कदर थी कि फिरोज खान उनसे शादी करना चाहते थे. ये तो हो नहीं सका लेकिन अपने बेटे फरदीन खान की मुमताज की बेटी से शादी कर फिरोज खान ने उन्हें अपनी समधन जरूर बना लिया. इसके अलावा फिरोज खान का इश्क एक एयर होस्टेस से भी रहा. जिसके बारे में पता चलने पर उनकी पत्नी सुंदरी उनसे नाराज रहने लगी. उनकी जिंदगी में इन घटनाओं से इतनी उथल पुथल रही कि सुंदरी ने उन्हें तलाक ही दे दिया.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *