अनोखा प्रदर्शन! अस्पताल से आई थाली बजने की आवाज, खुशखबरी समझ दौड़कर पहुंचे लोग

विशाल कुमार/छपरा:- आपने धरना-प्रदर्शन तो बहुत देखे होंगे, लेकिन आज जिस प्रदर्शन के बारे में बताने जा रहे हैं, वह अलग तरीके का है और अपने आप में अनोखा है. यह प्रदर्शन किसी राजनीतिक पार्टी का नहीं है, बल्कि जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत डाटा ऑपरेटर का है. डाटा ऑपरेटर अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. अपनी मांग को पूरी करवाने के लिए अनोखा तरीका अपनाया और सदर अस्पताल सीओपीडी के पास थाली बजाकर प्रदर्शन किया. जिन लोगों ने डाटा ऑपरेटर के इस प्रदर्शन को देखा, वे अपनी हंसी को नहीं रोक पाए. इस अनोखे प्रदर्शन को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई.

डाटा ऑपरेटर ने किया हड़ताल
बता दें कि डाटा ऑपरेटर के हड़ताल पर चले जाने से अस्पताल में कई तरह के काम ठप हो गए हैं. लोगों को कई तरह की परेशानी भी हो रही है. अस्पताल में रजिस्ट्रेशन का कार्य पूरी तरह से फेल नजर आ रहा है. अस्पताल आने वाले मरीज रजिस्ट्रेशन के लिए काउंटर पर तो जाते हैं, लेकिन उन्हें निराश होकर लौटना पड़ रहा है. अंकुर कुमार ने लोकल 18 को बताया कि वो पिछले 10 सालों से डाटा ऑपरेटर के पद पर कार्यरत हैं. प्रत्येक 3 वर्ष पर जब कंपनी चेंज होती है, तो टाइपिंग टेस्ट लिया जाता है. उन्होंने बताया कि काम करने से एक्सपीरियंस बढ़ता है, ना कि घटना है. जो भी कंपनी आती है, वो डाटा ऑपरेटर को परेशान करने का काम करती है.

नोट:- कभी इस कॉलेज से पढ़े थे ‘मुन्ना’ नाम के ये मुख्यमंत्री, आज बिहार में है अलग पहचान, देखें तस्वीरें

नियम को वापस नहीं लिया गया, तो हड़ताल रहेगा जारी
अंकुर कुमार ने बताया कि कंपनी के द्वारा बार-बार डाटा ऑपरेटर का टेस्ट लेना उचित नहीं है. इसका विरोध तो कर ही रहे हैं और करते भी रहेंगे. इसी को लेकर सदर अस्पताल के ओपीडी के समक्ष थाली बजाकर प्रदर्शन किया. कंपनियों के द्वारा जब तक इस नियम को हटाया नहीं जाएगा, तब तक हड़ताल जारी रहेगा. वहीं डाटा ऑपरेटर पूनम देवी ने Local 18 को बताया कि सबसे पहले इंटरव्यू भी लिया गया था और टाइपिंग भी कराया गया था. इसके बाद भी 3 साल पर टाइपिंग स्पीड देखने को लेकर पत्र आया है, जिसको वापस लेने और इस नियम को रद्द करने का मांग कर रहे हैं.

Tags: Bihar News, Chapra news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *