अनजान वीडियो कॉल ब्लैकमेलिंग के जाल में फंसे कई लोग, बचने के लिए अपनाएं ये तरीका

Blackmail News: इन दिनों एक स्कैम बहुत शातिर तरीके से लोगों को अपने जाल में फंसा रहा है. फेसबुक या इंस्टाग्राम पर आपसे कोई अजनबी हेलो हाय वाले मेसेज भेजेगा.  धीरे धीरे उस व्यक्ति से आप रोज चैट करेंगे. अगर आप परुष हैं तो दूसरी तरफ कोई महिला आपसे चैट करेगी और अगर आप महिला हैं तो कोई परुष चालाकी से आपको मीठी मीठे मेसेज में उलझाएगा. देखने में आप पकड़ ही नहीं पाएंगे कि जिससे आपकी चैट हो रही है वह कोई फेक अकाउंट है.

आपका विश्वास जीतने के बाद एक दिन आपसे व्हाट्सअप कॉल करने को कहा जाएगा. फिर कपडे उतरवाकर  वीडियो कॉल पर, हस्तमैथुन जैसे काम के उकसाया जाएगा या फिर आपकी नग्न तस्वीरीं मांगी जाएंगी. जब भावनाओं में बहकर कोई ऐसा करता है तो उसका वीडियो रिकॉर्ड कर दिया जाता है और फोट सेव. बाद में इसके जरिये ब्लैकमेल करके पैसे की मांग की जाती है और यह वीडियो रिश्तेदारों और दोस्तों को भेज दिया जाता है. . ऐसी ही एक घटना हमारे संज्ञान में आई. 

ये भी पढ़ें– Gond Laddu Benefits: ठंड में पुरुष ताकत के लिए खाएं ‘गोंद के लड्डू’, फायदे जान हो जाएंगे हैरान

हजारों पैसे गवा चुके हैं कई युवा 
राजू (बदला हुआ नाम) पढ़ा लिखा एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति है. फेसबुक पर सलोनी नाम की लड़की ने उन्हें फ्रेंड  रिक्वेस्ट भेजी और रोज थोड़ी बहुत बातें करनी लगी. उसने लिखा की वह राजू की फोटो देखकर उसे बहुत पसंद करती है और मिलना भी चाहती है. लेकिन पहले वह उसे वीडियो कॉल पर देखना चाहती है. इसके लिए उसने व्हाट्सप्प नम्बर माँगा. राजू ने ख़ुशी से अपना नंबर दे दिया.

लड़की ने व्हाट्सअप पर मेसेज किया कि उसका “वैसा मन ” हो रहा है और वह गन्दा काम करना चाहती है. राजू तुरंत बाथरूम में गया और हस्तमैथुन करते हुए वीडियो कॉल कर दिया. उस तरफ लड़की भी ऐसा ही कर रही थी ताकि राजू को उस पर शक न हो.

जब कॉल कट गया तो उस लड़की ने तुरंत इस वीडियो कॉल का रिकॉर्ड किया हुआ वीडियो राजू को भेज दिया. ये देखकर उसके पैरों ठाले की जमीन खिसक गयी. अब वह लड़की राजू से लगातार पैसों की मांग कर रही है और इस वीडियो को उनके कई दोस्तों और रिश्तेदारों को भेजा जा चुका है, राजू साइबर क्राइम में इसकी शिकायत दर्ज करवा चुका है. उनके जैसे कई लोग इस झांसे में फंसकर हजारों रूपए बर्बाद कर चुके हैं. इसलिए सतर्क रहे और किसी अजनबी के सामने वीडियो कॉल पर ऐसा कभी न करें.

Watch: उत्तरकाशी सुरंग रेस्क्यू टीम की प्रेस वार्ता, मजदूरों तक पहुंचने के सभी विकल्पों की दी जानकारी

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *