अधिकारियों ने रविवार को सैम ऑल्टमैन को OpenAI ऑफिस में आमंत्रित किया: रिपोर्ट

अधिकारियों ने रविवार को सैम ऑल्टमैन को OpenAI ऑफिस में आमंत्रित किया: रिपोर्ट

सैम ऑल्टमैन (फाइल फोटो)

ओपनएआई के अपदस्थ सीईओ सैम ऑल्टमैन और पूर्व अध्यक्ष ग्रेग ब्रॉकमैन रविवार को कंपनी के सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय में अधिकारियों के साथ शामिल हुए. अंतरिम सीईओ मीरा मुराती ने कर्मचारियों को बताया कि उन्होंने ऑल्टमैन को आमंत्रित किया है. रॉयटर्स ने रविवार को बताया कि ऑल्टमैन चैटजीपीटी बॉट के पीछे कंपनी में संभावित वापसी पर चर्चा कर रहा है, जबकि वह एक नया एआई वेंचर शुरू करने पर विचार कर रहा है. कंपनी के बोर्ड ने शुक्रवार को ऑल्टमैन को निकाल दिया था. 

यह भी पढ़ें

रायटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक ओपनएआई ने द इन्फॉर्मेशन की रिपोर्ट के विवरण पर रॉयटर्स को टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. ऑल्टमैन ने रविवार को मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर ओपनएआई गेस्ट बैज पहने हुए अपनी एक तस्वीर पोस्ट की और कैप्शन दिया: “पहली और आखिरी बार मैंने इनमें से एक पहना है.”  ऑल्टमैन की बर्खास्तगी ने वर्तमान और पूर्व कर्मचारियों को नाराज कर दिया और उन्हें इस बात की चिंता थी कि अचानक प्रबंधन उथल-पुथल से आगामी 86 बिलियन डॉलर की शेयर बिक्री कैसे प्रभावित हो सकती है

द इंफॉर्मेशन की रिपोर्ट के अनुसार, ओपनएआई के पूर्व अध्यक्ष और सह-संस्थापक ब्रॉकमैन भी रविवार को कार्यालय पहुंचे. ब्रॉकमैन ने प्रबंधन फेरबदल के तहत बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और शुक्रवार को उन्होंने कंपनी छोड़ने की घोषणा की.

ये भी पढ़ें :  गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा के नीचे मिली 55 मीटर लंबी सुरंग : इजरायल

ये भी पढ़ें : भारत जा रहे जहाज को यमन के हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में हाईजैक किया: रिपोर्ट

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *