अजय सिंह और सुरेन्द्र पटवा को निर्वाचन आयोग की हरी झंडी,दोनों लड़ सकेंगे चुनाव

भोपाल. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस और बीजेपी के लिए राहत भरी खबर आयी है. कांग्रेस नेता अजय सिंह और बीजेपी नेता सुरेन्द्र पटवा दोनों विधानसभा चुनाव लड़ सकेंगे. चुनाव आयोग ने इन दोनों प्रत्याशियों के नामांकन पत्र पर लगी आपत्तियों को खारिज कर दिया है.

मध्य प्रदेश में विधान सभा चुनाव की आपाधापी, विरोध और अंतर्कलह के बीच बीजेपी और कांग्रेस के लिए अच्छी खबर है. बीजेपी प्रत्याशी सुरेन्द्र पटवा और कांग्रेस प्रत्याशी अजय सिंह को चुनाव आयोग ने हरी झंडी दे दी है. अब ये दोनों विधानसभा चुनाव लड़ सकेंगे. आयोग ने इन दोनों के नामांकन पत्रों को लेकर लगी आपत्तियों को खारिज कर दिया है. इसी के साथ दोनों के चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया है.

अजय सिंह चुरहट, पटवा भोजपुर से प्रत्याशी
अजय सिंह सीधी जिले की चुरहट सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं और सुरेन्द्र पटवा भोपाल से लगे रायसेन जिले की भोजपुर सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव में खड़े हुए हैं. निर्वाचन आयोग के फैसले के बाद अब दोनों के चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया है.

ये भी पढ़ें-MP Elections : ग्वालियर की इन दो सीटों पर बीएसपी और आप बिगाड़ेगी कांग्रेस-बीजेपी दोनों का खेल

क्या थीं आपत्ति
सुरेन्द्र पटवा भोजपुर विधान सभा सीट से बीजेपी के टिकट पर फिर से चुनाव मैदान में हैं. वो शिवराज सरकार में मंत्री रह चुके हैं. उनके नामांकन पत्र को लेकर आपत्ति लगाई गयी थी. उन पर नामांकन पत्र में जानकारी छुपाने की शिकायत की गयी थी. निर्वाचन आयोग ने आपत्ति खारिज कर दी है.

MP Elections : अजय सिंह और सुरेन्द्र पटवा को निर्वाचन आयोग की हरी झंडी, दोनों लड़ सकेंगे चुनाव

अजय सिंह का रास्ता साफ
कांग्रेस नेता अजय सिंह को लेकर लगाई गई आपत्ति भी आयोग ने खारिज कर दी है. अजय सिंह के शपथ पत्र और पत्नी की अचल संपत्ति को लेकर आपत्ति लगाई गई थी. चुनाव आयोग ने इस आपत्ति को भी खारिज कर दिया है. अब कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार के तौर पर अजय सिंह चुनाव लड़ सकेंगे

Tags: Ajay Singh, Breaking News, Election Commission of India, Madhya Pradesh Assembly Elections 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *