अजब – गजब: महिला ने एकसाथ 3 बच्चियों को दिया जन्म, तीनों दिखने में एक जैसे

भिण्ड / अरविंद शर्मा. एमपी के भिण्ड में एक महिला ने एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया है, इनमें 2 बेटे और एक बेटी है. डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे और मां सहित चारों पूरी तरह से स्वस्थ हैं. शहर के एक निजी नर्सिंग होम में एक महिला के सीजेरियन ऑपरेशन से तीन बच्चे हुए. हालांकि महिला को पहले जिला अस्पताल के प्रसूति गृह में ले जाया गया जहां महिला की हालत देखकर ग्वालियर ले जाने के लिए कह दिया गया. इसके बाद परिजन हाउसिंग कॉलोनी में नई आबादी स्थित एक निजी नर्सिंग होम में ले गए जहां महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया.

भिण्ड जिले के ग्राम मसूरी निवासी रोहित जाटव की 24 वर्षीय पत्नी मीना देवी को प्रसव पीड़ा होने पर जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत देखकर ग्वालियर ले जाने का मशवरा दे दिया. इसी बीच परिजन ने पास में ही स्थित नर्सिंग होम में उसे भर्ती करा दिया जहां शाम 8 बजे सीजेरियन डिलीवरी कराई तो 8:10, 8:11 व – 8.12 बजे एक बेटी व दो बेटे जन्म दिया. बता दें प्रसूता की एक बेटी व एक बेटा पहले से हैं. अब उनके परिवार में पांच बच्चे हो गए हैं इन – बच्चों में एक का वजन 1 किलो – 800 ग्राम, दूसरे का 2.0 किलोग्राम एवं 2 किलो 400 ग्राम है.

डॉक्टर बोले ब्लड की के कमी थी
बच्चों का इलाज कर रहे डॉक्टर क्रांति कुशवाहा का कहना है, महिला मीना जाटव को जिला अस्पताल से रैफर ग्वालियर के लिए किया गया था, जिसके बाद मेरे अस्पताल में आई. जांच हुई तो ब्लड की कमी थी इसके बाद ब्लड की बोतल दी गई. तब कही शाम को जाकर ऑपरेशन से तीन बच्चे का जन्म हुआ. तीनो बच्चों को SNCU में दिखवाया तो तीनों सुरक्षित है.

Tags: Bhind news, Local18, Madhya pradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *