अजगर के लिए गांव वालों की लगी भीड़, नाग देवता की बिल से निकल कर पीता है दूध

राजकुमार सिंह, वैशाली: हाजीपुर-लालगंज मुख्य मार्ग के लंगड़ी पाकर चौक के पास लोगों की भीड़ आपको चौंका देगी. बता दें कि यह भीड़ कोई मेले की नहीं बल्कि अजगर सांप को को देखने के लिए जुटी है. अजगर का एक झलक पाने के लिए सुबह से शाम तक ग्रामीणों से लेकर इस मार्ग से गुजरने वाले हर राही की कदम यहां ठहर जा रही है. लोगों की उमड़ रही भीड़ को देखते हुए लोगों ने अजगर की सुरक्षा का भी इंतजाम किया है. सुरक्षा के लिए रस्सी से घेरा बनाया गया है. लोगों से अपील की जा रही है कि रस्सी के घेरे से बाहर रहे हैं. स्थानीय लोगों ने महावीरी पताका भी लगा दिया है और आस्थावान लोग दौना में दूध लेकर पहुंच रहे हैं.

नाग देवता समझकर लोग दूध के लिए देने लगे हैं चंदा
स्थानीय लोगों की माने तो करीब 20 से 25 दिनों से यहां अजगर सांप जिसे इंडियन कोबरा भी कहा जाता है, निकल रहा है. पहले लोगों ने देखा और छोड़ दिया. जब लगातार दिखने लगा तो लोगों के जेहन में विचार आया कि आखिर एक ही जगह पर सांप क्यों निकल रहा है. ध्यान देने पर पता चला कि सांप निकलता है और वापस पास के ही एक जमीन में बने सुरंग में चला जाता है.

लोगों ने जब सुरंग के पास दूध का दोना रखा तो सांप ने भी उसे पी लिया, फिर क्या था इसकी खबर आग की तरह गांव में फैली और देखते ही देखते मेले जैसी भीड़ उमड़नी शुरू हो गई. रास्ते से गुजरने वाले लोग नाग देवता समझकर दूध के लिए चंदा दे रहे हैं. इस बीच सूचना मिलने पर बिहार पुलिस 112 की टीम भी पहुंची और स्थिति सामान्य देख कर वापस लौट गई.

22 जनवरी से ही दिख रहा यह सांप
स्थानीय भोला प्रसाद सिंह बताते हैं कि सांप 22 जनवरी से यहां पर है. इसे देखने के लिए दूर-दराज से लोग पहुंचते हैं. लोग इसे साक्षात भगवान मान रहे हैं और इसकी पूजा-अर्चना कर रहे हैं. दिन में तीन बार यह निकलता है और फिर दूध पीकर वापस चला जाता है.

सचिन तेंदुलकर हैं आदर्श, ईशान किशन की सलाह से बदली तकदीर, जानें कौन है रणजी में कहर ढाने वाला बिहार का लाल

कई गांव के लोग भी यहां पहुंच रहे हैं. सुरक्षा के लिए हाथ से रस्सी से उस स्थल को घेर दिया गया है. यह सांप किसी को नुकसान नहीं पहुंचा रहा है. इंसान को देखकर भागता भी नहीं है.

Tags: Ajab Gajab, Bihar News, Local18, Vaishali news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *