अग्निवीर युवाओं के लिए खुशखबरी, पात्र अभ्यर्थियों के मिलेगी यह खास सुविधा

लखेश्वर यादव/जांजगीर-चांपा. देश की रक्षा के लिए युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है. भारतीय सेना में अग्निवीर व थल सेना की भर्ती के लिए जांजगीर के पुलिस लाइन खोखरा भांठा में 15 से 23 दिसम्बर तक भर्ती का आयोजन किया जाएगा. जिसके लिए पुलिस लाइन खोखरा जांजगीर में रैली स्थल का रनिंग ट्रैक, साफ सफाई, पेयजल, लाइटिंग, पार्किंग और चिकित्सा व्यवस्था के साथ-साथ अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में व्यस्था की तैयारी की जा रही है.

अपको बता दें कि सेना भर्ती कार्यालय रायपुर द्वारा 15 दिसम्बर से 23 दिसम्बर तक पुलिस लाईन जांजगीर खोखरा में अग्निवीर और थल सेना की भर्ती की जानी है. जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य के सभी जिलों के पुरूष उम्मीदवारों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क, अग्निवीर स्टोर कीपर व अग्निवीर टेडसमेन पदों के लिए भर्ती होगी. इसके साथ ही मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के लिए हवलदार सर्वेक्षक, स्वचालित मान चित्रकार की भी सेना भर्ती रैली का आयोजन साथ में किया जाएगा. इसमें अप्रैल 2023 में ऑनलाईन सामान्य प्रवेश परीक्षा सीईई में उत्तीर्ण उम्मीदवार शारीरिक दक्षता सहित अन्य भर्ती प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे.

पात्र आवेदकों को मुफ्त बस सुविधा
रायपुर जिला रोजगार के उपसंचालक ए.ओ. लारी ने बताया कि रायपुर कलेक्टर के निर्देशानुसार, जांजगीर में 15 दिसम्बर से 23 दिसंबर 2023 तक आयोजित अग्निवीर थल सेना भर्ती रैली में रायपुर जिले के पात्र युवाओं के लिए जिला प्रशासन द्वारा मुफ्त बस सुविधा उपलब्ध कराई गई है. इस मुफ्त बस सुविधा का लाभ प्राप्त करने के लिए पात्र अभ्यर्थी अपना नामांकन जिला रोजगार कार्यालय रायपुर में दिनांक 14 दिसम्बर 2023 तक कर सकते हैं.

रायपुर से जांजगीर बस होगी रवाना
कलेक्टर के निर्देशानुसार, दिनांक 18/12/2023 की शारीरिक दक्षता परीक्षा में सम्मिलित होने वाले पात्र युवाओं के लिए 17 दिसम्बर 2023 को दोपहर 12 बजे और दिनांक 20/12/2023 की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले युवाओं के लिए 19 दिसम्बर 2023 को दोपहर 12 बजे जिला रोजगार कार्यालय रायपुर, पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर, जी.ई. रोड, रायपुर से पुलिस लाईन खोखराभाठा जांजगीर के लिए मुफ्त बस रवाना होगी. इसकी अधिक जानकारी के लिए उपसंचालक रायपुर रोजगार के ए.ओ. लारी के मोबाईल नं 9406346840 पर संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Agniveer, Chhattisagrh news, Job and career, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *