अगर आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो काम आ सकता है ये पौधा, गरीबी दूर कर देगा ये छोटा सा उपाय!

गुलशन कश्यप/जमुई: हिंदू धर्म शास्त्र में तुलसी के पौधों का काफी महत्व है. कहा जाता है कि तुलसी भगवान विष्णु को काफी प्रिय होता है. यही कारण है कि जब भी लोग भगवान विष्णु की पूजा करते हैं तो तुलसी पौधों का इस्तेमाल जरूर करते हैं. प्रसाद बनाने में भी लोग तुलसी पत्र का इस्तेमाल करते हैं. इतना ही नहीं कहा यह भी जाता है कि जब किसी इंसान की मृत्यु हो रही हो, और उस वक्त अगर उसके मुख में गंगाजल के साथ तुलसी का पत्ता डाला जाए तो उसे बैकुंठ धाम की प्राप्ति होती है. लेकिन तुलसी पत्तों के साथ-साथ तुलसी पौधों का भी विशेष महत्व माना जाता है. ज्योतिषाचार्य पंडित शत्रुघ्न झा बताते हैं कि अगर तुलसी के पौधों में एक छोटा सा उपाय किया जाए तो लोग अपनी गरीबी को मिटा सकते हैं.

घर में तुलसी का पौधा लगाने से दूर होगी नकारात्मकता
ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि तुलसी पौधे में एक छोटा सा उपाय करने से आपकी गरीबी दूर हो सकती है. उन्होंने बताया कि तुलसी में माता लक्ष्मी का वास होता है और खुद भगवान विष्णु माता लक्ष्मी के साथ इस पौधे में निवास करते हैं. ऐसे में घर में यह पौधा लगाने मात्र से ही नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है. तुलसी लगाने से घर में खुशहाली आती है और आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. इसके अलावा तुलसी से मनचाही मुराद पूरी की जा सकती है.

बस एक छोटा सा पौधा दूर कर देगा आपकी गरीबी
ज्योतिषाचार्य ने बताया कि अगर घर में तुलसी का पौधा लगाया है तो उसमें हल्दी जरुर डालना चाहिए. एकमात्र चुटकी हल्दी के इस्तेमाल से एक तो तुलसी के पौधों में निखार आता है और इसकी पत्तियों में चमक आ जाती है. साथ ही इससे और भी कई फायदे होते हैं. तुलसी के पौधों में हल्दी डालने से अगर आपका पौधा सूख रहा है तो वह भी हरा भरा हो जाएगा. वही अगर शाम को तुलसी के सामने आटे से बने दिए में घी के साथ हल्दी डालकर तुलसी की जड़ों के पास जला दिया जाए तो इससे घर की आर्थिक तंगी दूर होती है. यदि अगर आप भी आर्थिक तंगी से परेशान है, तो यह उपाय करके अपनी आर्थिक तंगी को दूर कर सकते हैं.

Tags: Local18, Religion 18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *