अखिलेश यादव श्री राम प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह में नहीं जाएंगे, क्‍या है वजह?

हाइलाइट्स

अखिलेश यादव ने कहा कि कोई जान पहचान वाला न्‍योता देगा, तभी वो श्री राम प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम का हिस्‍सा लेंगे.
अखिलेश के जवाब के बाद यूपी के डिप्‍टी चीफ मिनिस्‍टर केशव प्रसाद मोर्या ने उनपर निशाना साधा.

नई दिल्‍ली. समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि वो अयोध्‍या में 22 जनवरी को श्री राम की जन्मभूमि पर प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम में हिस्‍सा नहीं लेंगे. अखिलेश की तरफ से कहा गया कि कोई जान पहचान वाला न्‍योता देने आएगा, तभी वो इस कार्यक्रम का हिस्‍सा बनेंगे. न्‍योता देने वालों को मैं नहीं जानता हूं. यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मोर्या ने अखिलेश को जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष की नजरों में खोट है तो आंखों की जांच कराएं. राम मंदिर सबका है.

इसपर वीएचपी के आलोक कुमार की तरफ से अखिलेश को जवाब दिया गया. उन्‍होंने कहा कि सभी पार्टी अध्‍यक्षों को न्‍योता भेजा गया. अखिलेश यादव को भी न्‍योता दिया गया था. पहले अखिलेश ने कहा था कि अगर राम जी बुलाएंगे तो मैं आऊंगा. बता दें कि प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह के दिन 22 जनवरी को यूपी के सभी स्‍कूल कॉलेज बंद रहेंगे. शराब की दुकाने भी इस दिन बंद रहेंगी.

यह भी पढ़ें:- मालदीव को सिखाया सबक, चीन को तुरंत लग गई मिर्ची, ड्रैगन ने भारत के खिलाफ जमकर उगला जहर

श्रम दान देने वाले मजदूर भी अतिथि
जिन मजदूरों ने श्री राम मंदिर के निर्माण में श्रम दान किया है, उनमें से कुछ को 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आने का न्‍योता भेजा गया गया है. इसके साथ ही ऐसे कारसेवकों को भी निमंत्रण दिया गया है, जिन्होंने कार सेवा के समय 100-100 रुपए का दान दिया था. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को श्रीरामलला और हनुमान गढ़ी के दर्शन-पूजन के बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक की.

अखिलेश यादव श्री राम प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह में नहीं लेंगे हिस्‍सा, एसपी चीफ ने क्‍या दिया तर्क?

आयोध्‍या में चल रही भव्‍य तैयारियां
भव्‍य राम मंदिर के तीन तलों का निर्माण होना है. अभी पहले तक का उद्घाटन किया जा रहा है. भव्‍य राम मंदिर के श्रद्धलुओं के लिए खुलने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी आयोध्‍या में एयरपोर्ट और रेलवे स्‍टेशन का उद्घाटन कर चुके हैं. हालांकि श्रद्धालुओं से ये अनुरोध किया गया है अभी वो आयोध्‍या की तरफ ना आएं. विश्‍व हिन्‍दू परिषद ने राम मंदिर उद्घाटन के लिए लोगों के घर के पास के मंदिर में पूरे कार्यक्रम को देखने का इंतजाम किया है.

Tags: Akhilesh yadav, Ayodhya, Ayodhya ram mandir

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *