अखिलेश यादव बोले- प्रदेश के बाद जनता केंद्र सरकार बदलने करेगी वोट

बाराबंकी. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार को बाराबंकी पहुंचे. उन्होंने यहां हाल ही में 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों को लेकर बयान दिया. अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार परिवर्तन के लिए जनता ने वोटिंग की और हम सभी ने उसी का असर देखा. छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में जनता ने परिवर्तन किया है. मध्य प्रदेश में परिस्थितियां अलग थी, इसलिए भाजपा वहां चुनाव नहीं हारी. अखिलेश ने कहा कि जनता ने इस बार परिवर्तन के लिए मतदान किया है. ऐसे में भाजपा की चिंता बढ़नी चाहिए, क्योंकि प्रदेश स्तर के बाद 2024 में जनता केंद्र सरकार बदलने के लिए वोट करेगी.

वहीं तेलंगाना में शपथ ग्रहण समारोह और इंडिया गठबंधन के शक्ति प्रदर्शन में न जाने को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि वहां जो अपने साथी हैं, वह उनसे मिलने जाएंगे. दरअसल अखिलेश यादव सपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह गोप के घर एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने बाराबंकी पहुंचे थे. उन्होंने आगे कहा कि एक समय बाराबंकी को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता था. ऐसे में हमें उम्मीद है और अपने साथियों पर पूरा भरोसा है कि समाजवादी पार्टी के लिए बाराबंकी और आसपास के जिलों में 2024 के नजीते ऐतिहासिक होंगे. समाजवादी पार्टी का एक-एक नेता और कार्यकर्ता जीतने के लिये मेहनत करेगा.

अखिलेश यादव का बड़ा बयान

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी सबसे ज्यादा सीटें जीतने की तैयारी कर रही है. सपा अब इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर यूपी से भाजपा का सूपड़ा साफ करेगी. मध्य प्रदेश में सीटों के बंटवारे को लेकर नाराजगी पर अखिलेश यादव ने कहा कि जो बीत गया, हमें उसपर बात नहीं करनी चाहिए. इन चुनाव परिणाम के बाद अब जो आगे आने वाला समय उसमें इंडिया गठबंधन औऱ ज्यादा मजबूत होगा. अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि किसान की आय नहीं बढ़ी, नौजवानों को नौकरी नहीं मिल रही, महंगाई चरम पर है. सरकारी अस्पताल में सुविधा नहीं है, इलाज के लिए पर्याप्त दवा नहीं, डॉक्टर नहीं हैं. आज समय पर एंबुलेंस नहीं पहुंच रही है. एक भी जिला अस्पताल भाजपा ने नहीं बनाया, जिसमें गरीब का इलाज हो जाए. बिजली की अच्छी सुविधा और सस्ती बिजली नहीं है. अल्पसंख्यक अभी भी दुखी है. बुनकरों के लिए बजट में पर्याप्त व्यवस्था नहीं की गई. सड़कों पर अभी भी गड्ढे बंद नहीं हो पाए, सके चलते हादसे हो रहे हैं.

अखिलेश यादव बोले- प्रदेश के बाद जनता केंद्र सरकार बदलने करेगी वोट, 'परिवर्तन' से बढ़नी चाहिए BJP की चिंता

भाजपा की तमाम योजनाओं पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि डीजल-पेट्रोल, बिजली, पढ़ाई और दवाइयों समेत तमाम मूलभूत सेवाओं में दाम बढ़ाकर सरकार आम जनता से पैसों की वसूली कर रही है. अखिलेश यादव ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि आखिरकार सरकार जो महंगाई से मुनाफा कमा रही है वह किसकी जेब में जा रहा है. सरकार जो सम्मान निधि और फ्री राशन देने जैसी तमाम योजनाओं की बात कर रही है, वह जनता के पैसों से ही है. जनता सब समझ चुकी है. जनता के साथ एक बार धोखा हो सकता है, बार-बार नहीं. वहीं बाकी प्रदेशों की तरह यूपी में भी मुख्यमंत्री का चेहरा बदलने पर भी अखिलेश यादव बोले. सीएम योगी आदित्यनाथ को लोकसभा का चुनाव लड़ाने की चल रही चर्चाओं पर मुस्कुराते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि अभी इस बहस को मत छेड़िए. अभी आप लोग योगी आदित्यनाथ को जानते नहीं हैं. अभी इस बहस को छेड़ने का सही समय नहीं है.

Tags: Akhilesh yadav, Barabanki News, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *