अक्‍टूबर में क्रिकेट मैच खेलने सरहद पार जाएगी सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की टीम? पाक‍िस्‍तान से मिला न्‍योता

नई द‍िल्‍ली. भारत और पाक‍िस्‍तान के बीच भले ही राजनीत‍िक संबंध अच्‍छे नहीं हों, लेक‍िन सरहद के इस पार और उस पार रहने वाले लोगों को दोनों देशों के बीच क्र‍िकेट मैच खेलना बेहद पसंद आता है. दोनों देशों में रहने वाले क्र‍िकेटप्रेमी राजनीत‍ि को क्र‍िकेट की प‍िच से दूर रखना चाहते हैं और इच्‍छा रखते हैं क‍ि उनके बीच क्र‍िकेट मैच हो.

इसको लेकर पाकिस्तान की बार काउंसिल (Pakistan Supreme Court Bar Association) ने भारत के सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन को एक पत्र भी ल‍िखा है. इसमें भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को मैच खेलने के ल‍िए आमंत्रित क‍िया गया है.

पाकिस्तान की बार काउंसिल की ओर से भारत के सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन को ल‍िखे पत्र में कराची (Karachi) और रावलप‍िंडी (Rawalpindi) में मैच कराने के ल‍िए आमंत्र‍ित क‍िया है.

ये भी पढ़ें- हारिस रऊफ और नसीम शाह श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेलेंगे! पाकिस्तान कैसे पहुंचेगा फाइनल में? बाबर आजम का बचना…

पाकि‍स्‍तान बार काउंस‍िल द्वारा ल‍िखे पत्र का मकसद दोनों देशों के बीच रिश्तों को मजबूत बनाने की कोश‍िश है. बार काउंस‍िल चाहती है क‍ि भारत पाक‍िस्‍तान में क्रिकेट मैच (India-Pak Match) खेले ज‍िसके ल‍िए वो पत्र ल‍िखकर आमंत्रित कर रहे हैं.

अक्‍टूबर में क्रिकेट मैच खेलने सरहद पार जाएगी सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की टीम? पाक‍िस्‍तान से मिला न्‍योता

बार काउंस‍िल ने पत्र के माध्‍यम से सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंड‍िया बार काउंस‍िल को अक्टूबर महीने में क्र‍िकेट मैच कराने का आमंत्रण द‍िया है. इसके ल‍िए पाकि‍स्‍तान ने मैच का आयोजन कराची और रावलपिंडी में कराने का सुझाव भी द‍िया है. सुप्रीम कोर्ट के बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदिश अग्रवाला ने कहा है कि वह भारत सरकार से इस मामले में बातचीत करेंगे ताकि क्रिकेट मैच में वे लोग भी शामिल हों… इस दिशा में सरकार से बातचीत की जाएगी.

Tags: India pakistan, India Pakistan match, India Pakistan Relations, Supreme Court

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *