हिंदुओं के खिलाफ लिखने वाली लेखिका फरहत खान पुणे से गिरफ्तार, ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस, दोनों किडनी खराब

Indore Police Arrest Farhat Khan: इंदौर पुलिस ने विवादित लेखिक फरहत खान को पुणे से गिरफ्तार कर लिया है। बीमारी की वजह से फरहत को जमानत मिल गई। उन्होंने अपनी किताब में हिंदुओं के खिलाफ बातें लिखी हैं।

 

indore writer farhat khan
इंदौर में लेखिका फरहत खान गिरफ्तार
इंदौर: विवादित किताब लिखने वाली डॉ फरहत खान (Indore controversial writer farhat khan) को इंदौर पुलिस ने पुणे से गिरफ्तार कर लिया है। फरहत की किताब इंदौर के गवर्नमेंट लॉ कॉलेज में पढ़ाई जाती थी। उनकी किताब में हिंदू धर्म के बारे में भड़काऊं बातें लिखी गई थी। गिरफ्तारी के बाद इंदौर पुलिस ने फरहत खान को जमानत पर छोड़ दिया है। फरहत किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं। वह पुणे के एक अस्पताल में इलाज करवा रही हैं। पुलिस ने लेखिका से पूछताछ और कोर्ट में पेश होने के लिए नोटिस सौंपा है। फिलहाल किडनी में संक्रमण होने की वजह से पुणे के रुबी हॉस्पिटल में लेखिका का इलाज चल रहा है।

भाई के पास चली गई थी फरहत खान


एफआईआर दर्ज होने के बाद से लेखिका का फोन बंद आ रहा था। रविवार रात लेखिका परिवार समेत इंदौर से फरार हो गई थी। लेखिका ने पुणे में मौजूद अपने भाई अमजद खान से फोन पर बातचीत की थी। पुलिस ने लेखिका की कॉल डिटेल निकाली तो आखिरी लोकेशन सेंधवा आया, जिस नंबर से आखिरी बार बात हुई थी, वो नंबर लेखिका का भाई अमजद का निकला। पुलिस ने कॉल डिटेल निकाली तो लोकेशन पुणे का निकला। उसके बाद अमजद की लोकेशन के आधार पर इंदौर पुलिस पुणे पहुंची।

ग्राहक बनकर भाई तक पहुंची पुलिस

इंदौर से पुणे पहुंची इंदौर पुलिस ने लेखिका के भाई अमजद खान से ग्राहक बनकर बातचीत की। पूछताछ में अमजद ने लेखिका के बारे में अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी दी। अमजद खान पुणे के निजी बैंक में इंश्योरेंस का कार्य करता है।

छात्र की शिकायत पर हुई कार्रवाई

दरअसल, पुलिस ने गवर्नमेंट लॉ कॉलेज के छात्र लक्की आदिवाल की शिकायत के बाद कॉलेज प्राचार्य डॉ.इनामुर्र रहमान, प्रोफेसर मिर्जा मोजिज बेग और किताब की लेखिका डॉ.फरहत खान और प्रकाशक अमर लॉ पब्लिकेशन के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया था। केस दर्ज होने के बाद पुलिस अब आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। एसीपी दिशेष अग्रवाल के मुताबिक प्रकाशक की पत्नी का लोकेशन भी मुबंई में होना पाया गया है। जल्द ही वहां पुलिस की टीम पहुंचेगी।
इंदौर से संजय कुमार की रिपोर्ट
इसे भी पढ़ें
Indore Controversial Book: विवादित किताब की राइटर फरार, पुलिस पहुंची घर तो लटका मिला ताला

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *