स्कूल में परीक्षा के दौरान कपड़े खुलवाकर की जांच तो घर जाकर छात्रा ने कर लिया आत्मदाह, हालत गंभीर

रिपोर्ट- प्रभंजन कुमार

जमशेदपुर. झारखंड के जमशेदपुर में शारदा मनी गर्ल्स हाई स्कूल में फर्स्ट टर्मिनल एग्जाम के दौरान नवीं कक्षा की छात्रा रीतू मुखी को स्कूल ड्रेस खुलवा कर जांच की गई. परीक्षा के बाद छात्रा ने घर जाकर स्कूल ड्रेस में ही खुद को आग के हवाले कर दिया. छात्रा 90 प्रतिशत जल चुकी है. उसे एमजीएम अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे टीएमएच भेज दिया गया. इस दौरान गांव के लोग ने एमजीएम में जमकर हंगामा किया. और प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

छात्रा के बारे में बताया गया कि वह जमशेदपुर की छाया नगर की रहने वाली है. उसका नाम रीतू मुखी है. छात्रा के पिता की मौत हो चुकी है. मां परिवार चला रही है. परिवारवालों ने आरोप लगाया कि स्कूल में परीक्षा के दौरान बच्ची को स्कूल ड्रेस खुलवाकर जांच किया गया. इस घटना को बच्ची ने अपनी प्रतिष्ठा पर ले ली और घर लौटकर स्कूल ड्रेस में अपने आप पर मिट्टी तेल छिड़ककर आग लगा ली.

उधर स्कूल के प्रभारी प्रधानाचार्य गीता रानी महतो ने बताया कि स्कूल में परीक्षा चल रही है. बच्ची को नकल करते हुए पकड़ा गया था. लेकिन कक्षा में बच्ची की जांच कैसे की गयी, इसके बारे में उन्हें पता नहीं है.

घटना के बाद छाया नगर के लोग आक्रोश में है. लोग स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल बच्ची 90 प्रतिशत से अधिक जली हालत में अस्पताल में जिन्दगी के बीच मौत से जंग लड़ रही है.

Tags: Jamshedpur news, Jharkhand news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.