सोनिया गांधी बर्थडे सेलिब्रेट करने पहुंचीं रणथंभौर, बेटे राहुल के साथ टाइगर सफारी का उठाया लुत्फ

हाइलाइट्स

सोनिया गांधी अपना जन्मदिन मानाने पहुंची राजस्थान
बेटे राहुल गांधी के साथ रणथंभौर में टाइगर सफारी का लुत्फ उठाया
पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सोनिया गांधी को दी जन्मदिन की बधाई

सवाई माधोपुर. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi Birthday) अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने राजस्थान के सवाई माधोपुर पहुंचीं. यहां उन्होंने बेटे राहुल गांधी के साथ रणथंभौर टाइगर सफारी का लुत्फ उठाया. रणथंभौर नेशनल पार्क के इंस्टाग्राम पेज पर सोनिया और राहुल गांधी की सफारी का आनंद लेते हुए एक तस्वीर पोस्ट की गई है. तस्वीरों में दोनों कांग्रेस नेता एक खुली जीप में बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं. मालूम हो कि रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान राजस्थान के सवाई माधोपुर में स्थित है. दुनिया भर में यह अपने टाइगर रिजर्व के लिए काफी फेमस है. अब राहुल और सोनिया गांधी की यह तस्वीर सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान खींच रही है. पोस्ट को काफी लोगों ने लाइक किया है.

मालूम हो कि सोनिया गांधी शुक्रवार को अपना 76वां जन्मदिन मना रहीं है और बेटे राहुल और बेटी प्रियंका गांधी के साथ राजस्थान के चार दिवसीय दौरे पर हैं. पार्टी के एक नेता ने समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा, ‘यह उनकी निजी यात्रा है और किसी नेता को न तो बुलाया गया है. न ही मिलने की अनुमति दी गई है. ऐसी संभावना है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य के पार्टी प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा उनके जन्मदिन पर मुलाकात कर सकते हैं.’
” isDesktop=”true” id=”5027517″ >

कोटा से गुजर रही है भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का नेतृत्व कर रहे हैं, जो इस समय राजस्थान के कोटा जिले से गुजर रही है. गुरुवार को पार्टी ने घोषणा की कि यात्रा को रोक दिया गया है और 10 दिसंबर को इसे फिर से शुरू किया जाएगा. इसके बाद राहुल गांधी बूंदी से हेलिकॉप्टर में रणथंभौर के पहुंचे थे. बता दें कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करेगी. उससे पहले 17 दिनों में झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर जिलों से होते हुए राजस्थान में लगभग 500 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी.

ये भी पढ़ें: Rajasthan: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में मंत्री और उनके पुत्र को सुरक्षाकर्मियों ने खदेड़ा

बता दें कि 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई थी. अब तक महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश को पार करने से पहले तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना को यात्रा के जरिए कांग्रेस ने कवर किया है. राहुल गांधी के नेतृत्व वाली यह यात्रा फरवरी 2023 की शुरुआत में जम्मू और कश्मीर में खत्म होगी.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Rahul gandhi, Rajasthan news, Sonia Gandhi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *