‘सीमावर्ती इलाकों के विकास पर ध्यान देने की जरूरत’: सीएम योगी अफसरों से बोले- सुरक्षा व्यवस्था के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी

लखनऊकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

योगी सरकार सीमा से जुड़े इलाकों के विकास और सुरक्षा व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

योगी सरकार सीमा से जुड़े इलाकों के विकास और सुरक्षा व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में सड़क, बिजली, पानी, सुरक्षा, संचार आदि के विकास और सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्रभावी प्रयास किये जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि इस कार्य के लिये किसी भी प्रकार से धन की कमी आड़े नहीं आएगी।

ये जानकारी प्रमुख सचिव, गृह संजय प्रसाद ने दी। वह शुक्रवार को लोक भवन स्थित कमाण्ड सेण्टर में बार्डर मैनेजमेन्ट के संबंध में एक उच्च स्तरीय बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में संबंधित विभागों से राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास एवं अवस्थापना सुविधाओं को उपलब्ध कराने में अब तक की गई कार्रवाई की समीक्षा की। इस दिशा में भविष्य की योजनाओं के संबंध में 10 दिवस के अंदर शासन द्वारा आख्या मांगी गई है। शासन द्वारा इस बात पर विशेष बल दिया गया है कि जहां कही भी किसी प्रकार की कमी नजर आये उस पर तुरंत ध्यान दिया जाए।

उन्होंने कहा कि हम सबका प्रयास होना चाहिए कि इन क्षेत्रों का भी अन्य स्थानों की भांति तेज गति से विकास सुनिश्चित किया जाए। पर्यटन विभाग से अपेक्षा की गयी है कि वह इन क्षेत्रों में पर्यटन की नयी संभावनाएं तलाश कर उसके लिए विशेष प्रयास करे। इस बैठक में गृह सचिव, तरूण गाबा, अपर पुलिस महानिदेशक, बृज भूषण, प्रकाश डी, सुनील कुमार गुप्ता समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.