सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया गोल्डी कैसे बन गया गैंगस्टर, जानें सबकुछ

हाइलाइट्स

सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ गिरफ्तार हो गया
हत्या के आरोपी बराड़ को कैलिफोर्निया में एफबीआई ने गिरफ्तार किया
गोल्डी साल 2017 में स्टूडेंट वीजा पर पर कनाडा गया, फिर अपराधी बन गया

चंडीगढ़. पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में गिरफ्तार हो गया. इस बात की पुष्टि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी की. News18 ने भी पहले कह दिया था कि बराड़ कैलिफोर्निया में एफबीआई के निशाने पर है. सीएम भगवंत मान ने कहा कि यह सूचना पुख्ता है कि कनाडा में रहने वाला गैंगस्टर अमेरिका में गिरफ्तार हो गया. कैलिफोर्निया के अधिकारियों ने फिलहाल इस संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि NIA ने बराड़ को भारत लाने के लिए कागजी प्रक्रिया शुरू कर दी है.

बता दें, गोल्डी बराड़ का नाम सतिंदरजीत सिंह है. उसका जन्म पंजाब के श्री मुख्तसर साहिब में हुआ. वह साल 2017 में स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया और वहां लॉरेंस विश्नोई गैंग का सदस्य बन गया. कुछ दिनों बाद वह लॉरेंस के काफी नजदीक पहुंच गया. पंजाब पुलिस की एक चार्जशीट के मुताबिक, 29 मई को मानसा में सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने के लिए बराड़ ने लॉरेंस विश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया और कुछ अन्य लोगों के साथ संपर्क किया था.

कई मामलों में आरोपी है बराड़
बराड़ पिछले महीने हुए डेरा सच्चा सौदा के समर्थक की हत्या का भी मुख्य साजिशकर्ता है. बराड़ को लेकर पंजाब की फरीदकोट जिला कोर्ट ने भी गैर-जमानती वारंट जारी कर रखा है. यह वारंट युवक कांग्रेस के नेता गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के लिए जारी किया गया है. गुरलाल को अंजान लोगों ने फरीदकोट में 12 बार गोली मारी थी. बताया जाता है इस हत्याकांड से गोल्डी ने अपने भाई छात्रनेता गुरलाल बराड़ की हत्या का बदला लिया था.

इस तरह हुई सिद्धू मूसेवाला की हत्या
गौरतलब है कि पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी. उस वक्त सिद्धू अपने दोस्त और रिश्तेदार के साथ जवाहर का गांव जा रहे थे. 6 आरोपियों ने उसकी जीप को घेरा और लगातार कई राउंड फायर किए. इस हत्या के बाद गोल्डी बराड़ ने इस हत्या का दावा किया. इस हत्या को लेकर पंजाब पुलिस ने 1850 पेज की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की. इसमें 24 लोगों को आरोपी बनाया गया. चार्जशीट में कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया.

Tags: Brutal crime, National News, Sidhu Moose Wala

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *