“सामाजिक दूरियां बढ़ाकर तात्कालिक लाभ की फिराक में रहती हैं पार्टियां”: विपक्ष पर PM मोदी का निशाना

नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचे. कार्यकार्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैं जनता के सामने नतमस्तक हूं. मैं गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली की जनता का विनम्र भाव से आभार व्यक्त करता हूं. उन्होंने कहा कि जहां बीजेपी प्रत्यक्ष तौर पर नहीं जीती, वहां पार्टी का वोट शेयर भाजपा के प्रति जनता के स्नेह का साक्षी है. पीएम ने साथ ही विपक्षी पार्टियों पर भी निशाना साधा.

यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री ने कहा, “इस जनादेश में एक और संदेश है और वो यह कि समाज के बीच दूरियां बढ़ाकर, राष्ट्र के सामने नई चुनौतियां खड़ी करके, जो राजनीतिक दल तात्कालिक लाभ लेने के फिराक में रहते हैं, उन्हें देश की जनता, देश की युवा पीढ़ी देख भी रही है और समझ भी रही है.”

उन्होंने कहा, “देश का मतदाता आज इतना जागरूक है कि वह अपना हित और अहित जानता है. देश का मतदाता जानता है कि शॉर्टकट की राजनीति का कितना बड़ा नुकसान देश को उठाना होगा. कोई संशय नहीं कि देश समृद्ध होगा तो सबकी समृद्धि तय है.”

पीएम मोदी ने कहा, “गुजरात की जनता ने तो रिकॉर्ड तोड़ने में भी रिकॉर्ड कर दिया. गुजरात के इतिहास का सबसे प्रचंड जनादेश भाजपा को देकर प्रदेश के लोगों ने नया इतिहास बना दिया है. जाति, वर्ग, समुदाय और हर तरह के विभाजन से ऊपर उठकर भाजपा को वोट दिया है. गुजरात के नतीजों ने सिद्ध किया है कि सामान्य मानवी में विकसित भारत के लिए कितनी प्रबल आकांक्षा है.”

मोदी ने कहा, “गुजरात में एससी/एसटी की करीब 40 सीटें आरक्षित हैं, जिनमें से 34 सीटें भाजपा ने जीती हैं. आज जनजातीय समाज भाजपा को अपनी आवाज मान रहा है, उनका जबरदस्त समर्थन भाजपा को मिल रहा है. इस बदलाव को पूरे देश में महसूस किया जा रहा है.”

उन्होंने साथ ही कहा, “भाजपा आज जहां भी पहुंची है ऐसे ही नहीं पहुंची है. जनसंघ के जमाने से तपस्या करते हुए परिवार के परिवार खपते रहे हैं, तब जाकर ये दल बना है, तब जाकर हम यहां पहुंचे हैं. भाजपा के लिए लाखों समर्पित कार्यकर्ताओं ने अपना जीवन खपा दिया.”

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *