सतना ट्रैफिक पुलिस ने आम नागरिकों को दिलाई शपथ, अपील- हेलमेट और सीट बेल्ट लगाने से कम होंगे हादसे

रिपोर्ट: प्रदीप कश्यप

सतना. मध्‍य प्रदेश की सतना ट्रैफिक पुलिस द्वारा आज शहर के प्रमुख चौराहे पर यातायात नियमों के पालन को लेकर वाहन चालकों एवं स्थानीय लोगों को शपथ दिलाई गई. इसके साथ ही लोगों से यातायात नियमों के पालन करने की अपील भी की गई. दरअसल आए दिन देखने को मिलता है कि यातायात नियमों का पालन ना करने से कई सड़क हादसे सामने आ रहे हैं. हेलमेट ना लगाने से हेड इंजरी हो जाने पर कई लोग जान गवां बैठते हैं. इसके साथ ही चार पहिया वाहनों में सीट बेल्ट न लगाना, ट्रैफिक सिगनल्स का पालन न करना, सड़कों पर सही साइड पर ना चलना, ओवरटेक करना, जैसे नियमों का पालन होता भी नजर नहीं आता है. ऐसे ही कई कारण सड़क हादसों की वजह बनते हैं.

यातायात नियमों को लेकर ट्रैफिक पुलिस द्वारा अवेयरनेस प्रोग्राम चलाए जाते हैं. इसी के तहत पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर शुक्रवार को सतना शहर के प्रमुख चौराहे सेमरिया चौक, सिविल लाइन चौक, सर्किट हाउस चौक जैसे दर्जनों जगहों पर यातायात नियमों के पालन को लेकर ऑटो चालक एवं दो पहिया चार पहिया वाहन चालकों सहित स्थानीय लोगों को शपथ दिलाई गई. साथ ही पुलिस ने लोगों से अपील की कि आप सभी यातायात नियमों का पालन करेंगे, ताकि सड़क हादसों से बचा जा सके.

ट्रैफिक टीआई सत्य प्रकाश मिश्रा ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में शुक्रवार को स्थानीय लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के बारे में शपथ दिलाई गई है. इसी के तहत जिले के सभी प्रमुख चौराहों पर शपथ ग्रहण का आयोजन किया गया. इसका मुख्य उद्देश्य है कि आम जनता में जागरूकता लाना, यातायात नियमों का पालन करें और हादसों में कमी आ सकें. साथ ही जो भी नियमों का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई का प्रावधान तय किया गया है.

Tags: Mp news, Satna news, Traffic rules

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *