संसद में बोले रवि किशन- गोरखपुर के युवा खिलाड़ियों में है फायर,यह की मांग

गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला ने गुरुवार को संसद में खेल संसाधन व खिलाड़ियों से संबंधित कई मांग की। सांसद ने गाेरखपुर में इंटरनेशनल स्टेडियम,खेलो इंडियों के तहत कई एथलेटिक्स ट्रैक सहित कई मांगे की।

Gorakhpur

oi-Punit Kumar Srivastava

Google Oneindia News
ravi

Gorakhpur News: गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला ने गुरुवार को संसद में वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट कॉलेज के पास 13 एकड़ में खेलों इंडिया अभियान के तहत विकसित किए जाने वाले खेल मैदान में संसाधनों को उपलब्ध कराने के लिए धनराशि स्वीकृत करने की मांग की। यह मांग उन्होंने नियम 377 के अधीन की। इसके साथ ही सांसद ने गोरखपुर में इंटरनेशनल स्टेडियम बनाने की भी मांग की।

खेलो इंडिया अभियान को मिल रहा बढ़ावा
सांसद रवि किशन ने कहा कि गोरखपुर पूर्वांचल का सबसे बड़ा शहर है। इसके साथ ही यह देश के प्रमुख शहरों में गिना जाता है। यह शिक्षा,स्वास्थ्य,परिवहन,पर्यटन,खेल-कूद व्यापार का भी बहुत बड़ा केंद्र हैं। यहां स्थित वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट कॉलेज के समीप 13 एकड़ जमीन जो खेलो इंडिया के लिए चयनित की गयी है यहां का विकास अभी किया जाना बाकी है। विकास के बाद ही यहां खेल प्रतिभाओं को मंच मिल सकेगा ।

UP के स्कूलों में NCERT का पाठ्यक्रम: 2.5 लाख सरकारी स्कूलों के लिए Yogi सरकार ने उठाया ये बड़ा कदमUP के स्कूलों में NCERT का पाठ्यक्रम: 2.5 लाख सरकारी स्कूलों के लिए Yogi सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जल्द स्वीकृत करें धनराशि
सांसद ने कहा कि यहां सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक,बहुउद्देशीय हाल,तरण ताल,फुटबाल ग्रांउड आदि का निर्माण किया जाना है। जिसके लिए धनराशि स्वीकृत करने की कृपा करें। इन सबका निर्माण होने के बाद गोरखपुर व आस-पास के जिलों के युवाओं को खेल के बेहतर संसाधन मिल सकेंगे।

चीन से भी अधिक आएंगे मेडल
सांसद रवि किशन ने कहा कि युवाओं को अगर खेल संसाधन उपलब्ध कराए जाए तो वह भी चीन,जापान जैसे देशों की तरह और अधिक मेडल लाएंगे। इसके लिए खास पहल करने की जरुरत है। चीन जो सर्वाधिक मेडल जीतने वाला राष्ट्र वह खिलाड़ियों को लेकर खास रणनीति अपनाता है। वह अच्छे खिलाड़ियों की सूची तैयार करते हैं,उन्हें शार्ट लिस्ट करते हैं,फिर उन्हें बेहतर संसाधन व प्रशिक्षण उपलब्ध कराते हैं। ऐसा भी कुछ हमें भी करना चाहिए। अच्छे खिलाड़ियों का चयन कर उन्हें केंद्र सरकार को भेजना चाहिए जिससे बेहतर प्रशिक्षण के साथ वह देश के लिए और मेडल ला सकें।

Gorakhpur: सजेगी सितारों की महफिल,सोनू निगम,कैलाश खेर मचाएंगे गोरखपुर महोत्सव में धूमGorakhpur: सजेगी सितारों की महफिल,सोनू निगम,कैलाश खेर मचाएंगे गोरखपुर महोत्सव में धूम

गोरखपुर के युवा खिलाड़ियों में है फायर
सांसद ने गोरखपुर के युवाओं की चर्चा करते हुए कहा कि यहां के युवा खेल के प्रति पूर्ण रुप से समर्पित हैं। इनकी खेल भावना देखने योग्य हैं। यहां के युवा फायर हैं। बस यहां और संसाधन उपलब्ध कराने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि खेल के लिए एक पाठ्यक्रम भी अनिवार्य करना चाहिए। जिससे हमारे देश के युवा और शक्तिशाली एंव प्रतिभावान होंगे और देश का नाम रोशन करेंगे।

English summary

mp ravi kishan speech in lok sabha delhi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *