संभल में बारिश से सड़कें बनी तालाब: गंदे पानी से लेकर गुजरे जनाजा, युवक बोला- शव लेकर जाने में हुई दिक्कत, सड़कें होनी चाहिए सही

संभल19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

संभल में मूसलाधार बारिश के बाद जल भराव नहीं बल्कि मानो सड़क तालाब में तब्दील हो गई हो। काम के लिए घर से निकालने वालों को इसी पानी के बीच से होकर गुजरना पड़ रहा है, ऐसा ही एक मामला कमरे में कैद हुआ है। बुजुर्ग की मौत के बाद लोग उसका जनाजा लेकर सड़क पर वह रहे नाली के गंदे पानी के बीच से होकर कब्रिस्तान के लिए गुजरे हैं, बारिश से पूर्व जल निकासी की समस्या का दावा करने वाले पालिका प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन तक के अधिकारियों की पोल खुली है।

जनपद संभल में दो दिन हुई मूसलाधार बारिश के कारण लोग अपने-अपने घरों में कैद हो गए और सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। जरूरी काम-काज के लिए ही लोगों को सड़कों पर देखा गया, मूसलाधार बारिश से सड़कों पर जल भराव नहीं बल्कि सड़क तालाब में तब्दील हो गई। नगर पालिका परिषद संभल और जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा बारिश के समय पानी की जल निकासी के दावों की पोल खुल गई।

संभल शहर के एक परिवार में मौत होने के बाद बुजुर्ग को सुपुर्द-ए-खाक करने के लिए जनाजा लेकर कब्रिस्तान के लिए निकले, सड़क पर भारी नाली के गंदे पानी के बीच से जनाजा लेकर निकलने की लोगों की तस्वीरें कैमरे में कैद हो गई, समय रहते मृतक को सुपुर्द-ए-खाक करना जरुरी था, मृतक के परिजनों ने बारिश थमने का इंतजार भी किया, लेकिन देर शाम हो गई और बारिश नहीं रुकी तो परिजन जनाजा लेकर निकल पड़े।

जनाजे में शामिल युवक ने कहा कि बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भरा है, कब्रिस्तान जाने वाले मार्ग पर भी पानी भरा है, यहाँ की सड़कें सही होनी चाहिए, जिससे बरसात के दिनों में लोगों को दिक्क़त न हो।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *