संघर्षों से कभी हार नहीं माननी चाहिए: गौतम बुद्ध नगर में बोले अटॉर्नी जनरल ऑफ इंडिया, कहा – असफलता ही सफलता की जननी

गौतम बुद्ध नगर41 मिनट पहले

गौतमबुद्ध नगर में शनिवार को लॉयड कॉलेज में एडवाइजरी कमेटी के सदस्य आर वेंकटरमणि को अटॉर्नी जनरल ऑफ इंडिया बनाए जाने पर समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान कॉलेज के चेयरमैन मनोहर थीरानी, डायरेक्टर मोहम्मद सलीम, लॉ कमीशन ऑफ इंडिया के पूर्व सदस्य शिव कुमार और डिप्टी डायरेक्टर अखिलेश कुमार उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में अटॉर्नी जनरल ऑफ इंडिया वेंकटरमणि ने कहा कि ईमानदारी से मेहनत करने पर सफलता अपने आप मिल जाती है। उन्होंने कहा कि छात्र जीवन में मैंने भी बहुत संघर्ष किया, पर कभी हार नहीं मानी। उन्होंने कहा कि जब हम असफल होंगे, तभी तो हम जान पाएंगे कि सफल कैसे होना है, अगर किसी के संघर्ष से कुछ सीख सके तो जरूर सीखना चाहिए। सभी छात्रों को खूब मेहनत करनी चाहिए, ताकि जीवन में सफलता प्राप्त कर सकें।

कॉलेज के डायरेक्टर मोहम्मद सालिम ने कहा कि हमारी संस्कृति आपदा को अवसर में बदलने पर विश्वास करती है। छात्रों को शॉर्टकट अपनाने पर विश्वास नहीं करना चाहिए। कठोर मेहनत कर आगे बढ़ने पर विश्वास करना चाहिए। हर व्यक्ति को समाज के लिए भी कुछ कार्य अवश्य करने चाहिए, जिससे समाज को बेहतर बनाने में हमारा भी योगदान हो सके।

कार्यक्रम के अंत में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें छात्रों को साल भर के देश विदेश की विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान लाने पर अटॉर्नी जनरल ऑफ इंडिया वेंकटरमणि ने सम्मानित किया।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.