श्रद्धा हत्याकांड: चौंकाने वाली है आफताब की इंटरनेट सर्च हिस्ट्री…कर रखी थी पकड़े जाने के बाद की पूरी तैयारी

नई दिल्ली: अपने लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या करने के बाद, आरोपी आफताब पूनावाला ने कथित तौर पर पूरी तैयारी की थी कि यदि वह पकड़ा जाता है तो उसे आगे क्या करना होगा. इस तरह के मामलों में आरोपी किस तरह का व्यवहार करते हैं, आफताब ने इस बारे में रिसर्च किया. साथ ही हत्या के प्रसिद्ध मुकदमों और मामलों के दौरान मशहूर हस्तियों के व्यवहार के बारे में भी जानकारी हासिल की. उसने हॉलीवुड सेलेब्रिटी जोड़ी जॉनी डेप और एम्बर हर्ड के तलाक के केस को भी फॉलो किया, यह पता करने के लिए कि किसी के व्यवहार का जांच पर क्या प्रभाव पड़ता है. ये सारी बातें पुलिस को आफताब के इंटरनेट सर्च हिस्ट्री से पता चली हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी ने खुद को उस दिन के लिए तैयार किया था, जब उसके भयानक अपराध का भंडाफोड़ होता.

श्रद्धा मर्डर केस: आरोपी आफताब अमीन पूनावाला पर दिल्‍ली की जेल में 24 घंटे रखी जा रही नजर- देखें Video

हिरासत में आफताब के शांत और संयमित व्यवहार के दृश्य सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए हैं. इतना जघन्य अपराध करने के बावजूद उसके चेहरे पर शिकन नहीं दिखती, तिहाड़ जेल सूत्रों के मुताबिक वह चैन की नींद लेता है, ठीक से भोजन करता है और अपने सेल में बंद अन्य दो कैदियों के साथ बातचीत भी करता है. उसे अपने किए का बिल्कुल भी अफसोस नहीं है. वास्तव में, जब आफताब से उसके इंटरनेट सर्च हिस्ट्री के बारे में पूछा गया तो उसने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि यही वह चीजें थीं जिसने उसे जांच के दौरान शांत रहने में मदद की. सूत्रों की मानें तो आरोपी आफताब की इंटरनेट सर्च हिस्ट्री से पता चला है कि उसने जांच से लेकर मुकदमे तक आपराधिक मामलों के हर पहलू पर गहन शोध किया था. उसने ऐसे मामलों में जांच और उन परिस्थितियों का गहनता से अध्ययन किया, जिनके कारण मुख्य अभियुक्तों को केस में बरी या दोषी ठहराया गया था.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

राज्य चुनें

दिल्ली-एनसीआर

राज्य चुनें

दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान भी आफताब ने बड़ी शांति से सभी सवालों के जवाब दिए और उसके चेहरे पर चिंता के कोई निशान नहीं थे. द टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में एक पुलिस अधिकारी ने के हवाले से लिखा है, ‘विभिन्न परिस्थितियों में वह जो शांति दिखाता है, वह श्रद्धा की हत्या के बाद किए गए शोध के कारण हो सकता है. लेकिन उसने अपने फोन से कुछ इंटरनेट सर्च हिस्ट्री को हटा दिया था.’ आफताब ने वारदात को अंजाम देने के बाद मुंबई के लिए फ्लाइट पकड़ी थी, जो उसके व्यवहार के विपरीत था, क्योंकि वह ट्रेन या बस से ही यात्राएं करता था. पुलिस को शक है कि श्रद्धा का फोन जल्द से जल्द ठिकाने लगाने के लिए ही, उसने मुंबई के लिए फ्लाइट ली थी.

श्रद्धा वालकर हत्याकांड: आफताब पूनावाला की थीं 20 गर्लफ्रेंड्स! इनमें से कइयों से बनाए नजदीकी संबंध

आफताब ने शव को ठिकाने लगाने के तरीकों और खून के धब्बों को हटाने के लिए इस्तेमाल किए जा सकने वाले रसायनों के बारे में भी स्पष्ट रूप से इंटरनेट के जरिए जानकारी हासिल की. जांचकर्ताओं ने पुष्टि की कि उसने ऑनलाइन और दुकानों से कई रसायन खरीदे. पुलिस सूत्रों ने कहा, ‘पूछताछ के दौरान उसका इंटरनेट सर्च हिस्ट्री से सामना कराया गया और उसने जांचकर्ताओं द्वारा पूछे गए सवालों का उचित जवाब नहीं दिया.’ पुलिस कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जवाबों का भी इंतजार कर रही है, जिन पर आफताब लोगों से बातचीत करता था. उसका 5 दौर का पालीग्राफ टेस्ट हो चुका है, जिसमें आफताब ने अपना जुर्म कबूला है. और आज रोहिणी के आंबेडकर अस्पताल में उसका नार्को टेस्ट होना है.

Tags: Delhi Crime News, Shraddha murder case, Shraddha walkar

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *