शेरू संग फेरे लेगी स्वीटी, मोहल्ला बनेगा बाराती, गुरुग्राम के पालम विहार में होगी अनोखी शादी

गुरुग्राम. गुरुग्राम के पालम विहार एक्सटेंशन में आगामी 13 नवंबर यानी रविवार को एक अनोखी शादी होने जा रही है. यहां दो पड़ोसी अपने पालतू पेट्स शेरू (कुत्ता) और स्वीटी (कुतिया) की शादी करने जा रहे हैं. दोनों पड़ोसी पिछले कई सालों से यहां रह रहे है. मोहल्ले के ही 100 से अधिक लोग इस बारात में शामिल होंगे. इस शादी के लिए बाकायदा निमंत्रण पत्र छपवाये गए हैं. बारातियों को कार्ड छपवाकर निमंत्रण भेजा गया है. इतना ही नहीं इस शादी के लिए बैंडबाजा भी बुक करा दिया गया है. शेरू और स्वीटी की शादी की शादी इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

दुल्हन स्वीटी की मा‌लकिन रानी पत्नी मित्रपाल की माने तो शुक्रवार को हल्दी की रस्म कराई गई. शनिवार की शाम को महिला संगीत और मेंहदी रस्म अदा की जाएंगी. रविवार 13 नवम्बर को शेरू दूल्हा बन स्वीटी के घर बारात लेकर पहुंचेगा. 13 नवंबर रविवार को शाम 8.30 बजे शेरू व स्वीटी की शादी की रस्म हिंदू रीति-रिवाज के साथ पूरी कराई जाएगी. इसके लिए पंडित भी बुक किया हुआ है. दोनों मंत्रों के साथ ही सात फेरे लेंगे.

13 नवम्बर को तय समय पर शेरू पालम विहार एक्सटेंशन की गली नंबर 3 में स्वीटी के घर बारात लेकर पहुंचेगा और उसके बाद सभी रीति रिवाज पूरे किए जाएंगे. इस अनोखी शादी में सभी रस्में हिन्दू रितु रिवाज के अनुसार पूरी की जाएंगी.

स्वीटी की मालकिन रानी की माने तो पड़ोस में ही रहने वाले सुखराम को वह अपना भाई मानती हैं. ऐसे में वह सुखराम के घर शनिवार की शाम को भात का न्यौता देकर आई हैं, ताकि उनका भाई व परिवार के सदस्य इस शादी में शामिल हो सकें.

शादी के लिए मंडप बनाया जाएगा और बारातियों के खाने-पीने का व्यवस्था भी की जाएगी. इस शादी में मित्रपाल व राम सेवक के परिवार सहित आस-पड़ोस से लगभग 100 लोग शामिल होंगे. शादी के लिए कार्ड भी प्रिंट कराकर आस-पड़ोस में बांटें गए हैं, ताकि लोग इस शादी में शामिल हो पाएं.

सक्षम भारत संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा की माने तो पालम विहार एक्सटेंशन में कुत्ते-कुतिया की यह अनोखी शादी के लिए तैयारियां जोर शोर से चल रही है. यह शादी शेरू को पालने वाले राम सेवक और स्वीटी को पालने वाले मित्रपाल के परिवारों की आपसी सहमति से संपन्न होने जा रही है. अब ये दोनों पड़ोसी एक तरह से समधी बनने जा रहे हैं. जानवरों को लेकर प्यार हमेशा चर्चा का विषय रहता है. ऐसे में इन दोनों परिवारों ने एक कदम आगे बढ़ते हुए इस दोनों पालतू जानवरों की शादी करवाने के फैसले की लोग तारीफ कर रहे हैं.

Tags: Gurugram news, Haryana news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.