शाहरुख खान को नहीं, उनके बॉडीगार्ड रवि सिंह को रोका था कस्टम अधिकारियों ने, जुर्माना देने के बाद छोड़ा

मुंबई. एक दिन पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को दुबई से लौटते समय मुंबई एयरपोर्ट  पर कस्टम अधिकारियों ने रोक लिया था. उन पर आरोप लगा था कि उन्होंने लग्जरी घड़ियों के महंगे कवर को अपने लगेज में मार्क में नहीं किया था. कस्टम अधिकारियों द्वारा पकड़े जाने के बाद उन्होंने इसकी ड्यूटी पे की और एयरपोर्ट से निकल पाए. हालांकि इसके पीछे की सच्चाई कुछ और ही है. दरअसल, कस्टम अधिकारियों ने शाहरुख को नहीं बल्कि उनके बॉडीगार्ड रवि सिंह को रोका था.

एक वरिष्ठ कस्टम अधिकारी ने कहा कि मीडिया में शाहरुख खान को लेकर जो खबरें चल रही हैं वो तथ्यात्मक रूप से गलत हैं. शाहरुख पर कोई जुर्माना नहीं लगा और न ही उन्हें हिरासत में लिया गया है. उन्होंने बताया कि शाहरुख खान नहीं बल्कि उनके बॉडीगार्ड रवि सिंह (Shah Rukh Khan Bodyguard Ravi Singh) से कस्टम अधिकारियों ने जुर्माना वसूला.

शाहरुख खान को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ने रोका, लग्जरी घड़ी के कवर को डिक्लेयर नहीं करने पर लगा जुर्माना

इस घटना के बारे में विस्तार से बताते हुए कस्टम अधिकारी ने ईटाइम्स को बताया, “शाहरुख खान और उनकी टीम दोपहर करीब 12.30 बजे जीए टर्मिनल पहुंचे. इस टर्मिनल में कस्टम ड्यूटी के लिए कोई अलग वर्गीकरण नहीं है. इसलिए पूरी टीम 6-7 बैग ले जा रही थी, जिसकी सिक्योरिटी स्टाफ ने जांच की थी और उनके पास कई वॉच वाइन्डर (लक्जरी घड़ियों का कवर) और एक एप्पल घड़ी थी.”

17.86 लाख का महंगा समान

अधिकारी ने आगे बताया, “रवि सिंह के पास इन चीजों की रसीद नहीं थी. हालांकि उन्होंने बताया कि ये उन्हें गिफ्ट में मिली है. हमने इंटरनेट पर इन चीजों की कीमत को देखा और हमने पाया कि सब मिलाकर यह 17.86 लाख रुपये का है. रवि सिंह को एयरपोर्ट पर कस्टम ड्यूटी के तौर पर 6.88 लाख रुपये देने को कहा गया था. भुगतान के बाद वह एयरपोर्ट से गए.”

शाहरुख खान को किया गया सम्मानित

बता दें कि शाहरुख खान अपनी टीम के साथ एक प्राइवेट प्लेन से यूएई से भारत लौटे थे. शाहरुख वहां दो दिन दिन के लिए इवेंट में शामिल होने के लिए गए थे. शाहरुख को शारजहां इंटरनेशनल बुक फेयर 2022 में ग्लोबल आइकन ऑफ सिनेमा एंड कल्चरल नैरेटिव अवार्ड से सम्मानित किया गया था.

Tags: Shah rukh khan, Shahrukh khan

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.