शादी के रंग में पड़ा भंग: फूड पॉइजनिंग से 30 लोगों की बिगड़ी तबीयत, 20 को कराना पड़ा भर्ती

हाइलाइट्स

धामनोद में शादी की खुशियों के रंग में जरा की लापरवाही से पड़ गया खलल
जानकारी मिलते ही धामनोद थाना प्रभारी और बीएमओ मरीजों से मिलने पहुंचे

धार. मध्य प्रदेश के धार जिले (Dhar District) में एक विवाह समारोह (Marriage Function) की खुशियों में विषाक्त भोजन ने खलल डाल दिया. शादी में शिरकत कर रहे लोग संदिग्ध विषाक्त भोजन (Poisonous food)  खाने से अचानक बीमार होने लग गए. पेट दर्द और उल्टियां (Vomiting) होने के बाद उनमें से कम से कम 20 लोगों को स्थानीय अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है. अनुविभागीय चिकित्सा अधिकारी के मुताबिक सभी पीड़ितों की हालत खतरे से बाहर है और उनका बेहतर उपचार चल रहा है. कुछ की हालत ठीक हो जाने से अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई है.

जानकारी के अनुसार मामला धार जिले के धामनोद का है. यहां के देवीजी मंदिर में शुक्रवार रात को शादी की दावत थी. दोनों पक्ष धामनोद के ही थे तो बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. यहां से खाना खाकर लौटे करीब 30 लोगों को अचानक उल्टियां और पेट दर्द होने लगा. एक-एक कर लोग बीमार पड़ने लगे. फूड प्वाइजिंग की इस घटना के चलते अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

जॉब दिलाने का झांसा देकर पटवारी ने शादीशुदा महिला से किया दुष्कर्म, शराब के नशे में चाकू की नोक पर की दरिंदगी

आपके शहर से (धार)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

बीस बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया
अनुविभागीय चिकित्सा अधिकारी ब्रम्हराज कौशल ने कहा, ‘‘धार के धामनोद में शुक्रवार रात एक विवाह समारोह में खाना खाने के बाद कई लोगों ने उल्टी की शिकायत की.’’ उन्होंने कहा कि इनमें से 20 लोगों को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जबकि अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई. उन्होंने कहा कि यह विषाक्त भोजन का मामला है. कुछ लोगों को नजदीकी निजी अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है.

बारात के खाने के सैंपल लिए गए
धामनोद के शासकीय अस्पताल में बड़ी संख्या में फूड पॉइजनिंग के मरीज आने की सूचना मिलते ही धामनोद थाना प्रभारी राजकुमार यादव एवं बीएमओ ब्रह्माराज कौशल मरीजों से मिलने पहुंचे. हालांकि सभी की तबीयत ठीक बताई गई है, इसमें कोई भी गंभीर नहीं पाया गया है. बीएमओ ने बताया कि शादी समारोह में खाना खाने के बाद सभी की हालत बिगड़ी थी. हालांकि अब सभी खतरे से बाहर हैं. बीमारों की संख्या बढ़ने पर खाने का सैंपल भी ले लिया गया है.

Tags: Dhar news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *