व्यवस्थाएं दुरूस्त न होने पर CMO ने दी चेतावनी: प्रयागराज के CHC सोरांव समेत दो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर निरीक्षण करने पहुंचे थे सीएमओ

प्रयागराजएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

CMO (मुख्य चिकित्सा अधिकारी) डॉ. नानक सरन शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों की हकीकत देखने पहुंचे थे। सीएचसी साेरांव पर व्यवस्थाएं दुरूस्त न होने पर सीएमओ ने अधीक्षक को निर्देशित किया कि तत्काल इसें दुरूस्त करें अन्यथा दूसरी बार के निरीक्षण में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रसव कक्ष की स्टाफ नर्स को निर्धारित ड्रेस में न होने के कारण उन्हें स्पष्टीकरण मांगा गया है। यही हाल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिगहियां एवं बनकेसर का भी रहा। यहां कई स्वास्थ्यकर्मियों को नाेटिस देते हुए वेतन रोकने का आदेश दिया गया है।

फार्मासिस्ट और वार्डब्वाय का वेतन रोकने का आदेश

सीएमओ डॉ. नानक सरन ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिगहियां का भी निरीक्षण किया। दवाईयों का रखरखाव ठीक नहीं मिला। स्टॉक बुक भी अपडेट न होने के कारण फार्मासिस्ट राकेश कुमार श्रीवास्तव व सफाई व्यवस्था ठीक न होने के कारण स्वीपर नागेश कुमार वेतन रोकने का निर्देश दिया, साथ ही स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। इसी क्रम में बनकेसर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों के बैठने के लिए उचित स्थान न होने पर अधीक्षक को निर्देश दिए गए कि तत्काल इसे दुरूस्त कराया जाए।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *