विदेश में आज से योगी सरकार के मंत्रियों का रोड शो, 21 आईएएस भी दौरे पर

हाइलाइट्स

योगी गवर्नमेंट ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए 10 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है
यही वजह है कि सरकार के कई मंत्री विदेश की अलग-अलग शहरों में आज रोड शो करेंगे

लखनऊ. ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 को लेकर योगी सरकार तैयारियों में पूरी तरह से जुटी हुई है, जहां शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर ऑस्ट्रेलिया से आए उद्योगपतियों से मुलाकात की वहीं दूसरी तरफ योगी सरकार के मंत्री आज से विदेशों में रोड शो कर रहे हैं. ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 को लेकर योगी सरकार ने 1000000 करोड़ निवेश का लक्ष्य रखा है. इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए योगी सरकार लगातार जुटी हुई है. वैश्विक स्तर पर यूपी में निवेश कराने की तैयारियों में योगी मंत्रिमंडल के सदस्य आज से विदेश दौरे पर हैं.

आज से कई देशों में योगी सरकार के मंत्री रोड शो कर रहे हैं, इनमें उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और कैबिनेट मंत्री संजय निषाद मेक्सिको में रोड शो कर रहे हैं. वही पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद और औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी जर्मनी में रोड शो कर रहे है. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना लंदन में रोड शो करेंगे. मंत्रियो के साथ अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद है. फूडू प्रोसेसिंग, एग्रो डेयरी, पोल्ट्री, एनिमल हसबेंडरी, डिफेंसेट एंड एयरोस्पेस, वेस्ट मैनेजमेंट, पैकेजिंग जैसे क्षेत्रों में विदेशी निवेश को लेकर होगी चर्चा.

योगी सरकार के 21 आईएएस अफसर विदेश यात्रा पर
यूपी सरकार के 21 IAS अफसर विदेश यात्रा पर जाएंगे. 9 से 14 दिसंबर तक विदेश दौरे पर रहेंगे. IAS अफसर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के मद्देनजर दौरे पर जाएंगे. विदेश यात्रा के दौरान अन्य अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. इन्वेस्टर्स समिट में निवेश जुटाने में उनकी ड्यूटी लगी है. मुख्य सचिव 18 तक कनाडा और US के रोड शो में हिस्सा लेंगे. मुख्य सचिव का चार्ज अपर मुख्य सचिव के पास होगा. APC मनोज कुमार सिंह और डॉ रजनीश दुबे दौरे पर रहेंगे.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: CM Yogi Adityanath, Lucknow news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *