वर्कआउट से पहले खाएं न्यूट्रिशनिस्ट के बताए ये 5 हेल्दी स्नैक्स, बनी रहेगी एनर्जी, मसल्स क्रैम्प से भी होगा बचाव

हाइलाइट्स

वर्कआउट जाने से पहले आप एक कप ब्लैक कॉफी पी सकते हैं.
वर्कआउट से पहले एक गिलास नारियल पानी पीने से शरीर में इलेक्ट्रोलाइट्स बैलेंस बना रहता है.

Healthy pre-workout snacks: वर्कआउट करने से पहले अक्सर लोगों को पता नहीं होता है कि उन्हें क्या खाना-पीना चाहिए. कुछ लोग वर्कआउट करने से पहले भरपेट नाश्ता कर लेते हैं तो कुछ लोग बिना कुछ खाए ही जिम में पसीना बहाने के लिए निकल पड़ते हैं. प्रतिदिन वर्कआउट और एक्सरसाइज करना स्वस्थ रहने के लिए बहुत जरूरी है, लेकिन इसका पॉजिटिव असर भी तभी होगा जब आपको सही से पता हो कि प्री-वर्कआउट से पहले क्या खाना-पीना सही होता है.

यदि आप भी डेली रूटीन में वर्कआउट करते हैं तो यहां बताए गए 5 तरह के प्री-वर्कआउट स्नैक्स के बारे में जान लीजिए. न्यूट्रिशनिस्ट लवनीत बत्रा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 5 तरह के प्री-वर्कआउट स्नैक्स लेने की सलाह दी है और उनके फायदे भी बताए हैं.

इसे भी पढ़ें: वर्कआउट के पहले और बाद में क्या खाएं

5 हेल्दी और पौष्टिक प्री-वर्कआउट स्नैक्स

केले से बनी स्मूदी पिएं
न्यूट्रिशनिस्ट लवनीत बत्रा के अनुसार, केले से तैयार स्मूदी एक परफेक्ट प्री-वर्कआउट फूड है, क्योंकि एक गिलास बनाना स्मूदी पीने से आपका पेट भरा रहता है. ऐसा इसलिए, क्योंकि इसमें पेक्टिन मौजूद होता है. साथ ही केले में पोटैशियम अधिक होता है, जो नर्व और मांसपेशियों की कार्यक्षमता को बेहतर बनाता है. कार्ब्स ऊर्जा प्रदान करता है. ऐसे में वर्कआउट करते समय आप एनर्जी से भरपूर रहेंगे.

Tags: Health, Lifestyle



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *