रेलवे ने इस रूट के यात्रियों को दी खुशखबरी! 3 महीने बाद कल से फिर शुरू होगी राज्यरानी एक्सप्रेस

हाइलाइट्स

मेरठ से लखनऊ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस को तीन महीने के लिए स्थगित कर दिया गया था.
सांसद के अनुरोध पर रेल मंत्री ने राज्य रानी एक्सप्रेस को चलाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं.

पटना. भारतीय रेलवे नें यात्रियों को खुशखबरी दी है. दरअसल मेरठ से लखनऊ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस को तीन महीने के लिए स्थगित कर दिया गया था. लेकिन मेरठ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने इस बाबत रेल मंत्री से बात की. बातचीत का सकारात्मक परिणाम सामने आया है. रेल यात्रियों की असुविधा को ध्यान में रखते हुए मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कल रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से दूरभाष पर वार्ता कर 3 माह के लिए स्थगित राज्य रानी एक्सप्रेस को चलाने का अनुरोध किया था.

सांसद के अनुरोध पर रेल मंत्री ने राज्य रानी एक्सप्रेस को चलाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं. कल 3 दिसंबर 2022 को ट्रेन अपने नियमित समय पर लखनऊ के लिए रवाना होगी. सांसद ने इस अवसर पर क्षेत्र के लोगों को बधाई दी है. यकीनन राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों के लिए ये खुशखबरी है. रेल मंत्री के निर्देश के बाद ट्रेन को फिर से चलाने का आदेश जारी कर दिया गया है.

बता दें, यह ट्रेन इस वर्ष चार माह निरस्त रही. इस मुद्दे को न्यूज़ 18 ने कई बार प्रमुखता से उठाया. प्रयास रंग लाया और अब राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन कल नियत समय पर रवाना होगी. गौरतलब है कि मेरठ से लखनऊ जाने के लिए दो ट्रेन हैं. नौचंदी एक्सप्रेस जो रात 7:55 बजे लखनऊ के लिए रवाना होती है. वहीं राज्यरानी सुबह 6:40 बजे सिटी स्टेशन से चलती है और दोपहर 3:05 बजे लखनऊ पहुंचती है. अब अगर राज्यरानी ट्रेन फिर से चलेगी तो यकीनन यात्रियों के लिए बड़ी राहत की ख़बर है. राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन चलने से यात्रियों ने राहत की सांस ली है. सभी ने सांसद को धन्यवाद कहा है.

आपके शहर से (मेरठ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Indian Railways, Meerut news, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *