राहु ग्रह मीन में कर रहा गोचर, इन 3 राशियों पर होगी धनवर्षा, देवघर के ज्योतिषी से जानें कब पलटेगी किस्मत

परमजीत कुमार/देवघर. सभी ग्रहों में राहु बहुत ही क्रूर ग्रह माना जाता है. पंचांग के अनुसार राहु अभी मेष राशि में विराजमान है, लेकिन 28 अक्टूबर को मीन राशि में गोचर करने वाला है. उस राशि में चन्द्रमा पहले से ही है. इसके कारण साल का पहला चंद्र ग्रहण भी लगने वाला है. जो भारत में दिखाई देगा. वहीं जब भी कोई ग्रह किसी राशि में गोचर करता है तो इससे सभी राशि प्रभावित होता है.

इसका किसी राशि के जातक पर सकरात्मक तो किसी पर नकारात्मक असर होता है. ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि राहु ग्रह को छाया ग्रह के नाम से भी जाना जाता है. जिस राशि की कुंडली मे राहु की अच्छी दृस्टि पड़ती है उसकी किस्मत बदलते देर नहीं लगती है. राहु के मीन राशि में गोचर करने से तीन राशियों की किस्मत चमकने वाली है.

देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नन्द किशोर मुद्गल ने लोकल 18 को बताया कि राहु डेढ़ साल बाद मीन राशि में गोचर होने जा रहा है. यह ग्रह भी शनि के जैसा ही फल देता है. जिस पर अच्छी दृष्टि रहती है वो मालामाल हो जाता है और जिस पर कुदृष्टि होती है उसके जीवन में लगातार समस्या आती रहती है. वहीं 28 अक्टूबर को राहु के साथ मीन राशि पर चन्द्रमा भी रहेंगे. ऐसे में इस दिन साल का पहले चंद्र ग्रहण भी लगेगा. इसका वृषभ, कन्या और वृश्चिक राशि पर शुभ प्रभाव पड़ने वाला है.

राशियों पर ये होगा प्रभाव

वृषभ राशिः वृषभ राशि के जातकों पर राहु के गोचर होने से सकरात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. आप जो भी कार्य करेंगे उसमें साफलता हासिल होगी. आय के नए स्रोत बनेंगे. आर्थिक लाभ के उत्तम योग बनेंगे. सोचा हुआ हर कार्य पूरा होगा. लंबित कार्य भी पूर्ण होंगे. विदेश यात्रा का योग बन रहा है. इस यात्रा से आपको लाभ पहुंचेगा.

कन्या राशिः इस राशि के जातकों पर राहु के गोचर होने से अत्यंत शुभ प्रभाव पड़ने वाला है. करीब डेढ़साल तक राहु मीन राशि में रहने वाला है. इस अवधि में कन्या की आर्थिक स्थिति मजबूत रहने वाली है. मान सम्मान में वृद्धि होगी. वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी. ससुराल पक्ष के साथ आपके रिश्ते मजबूत बनेंगे. परिवार के साथ समय बिताने के साथ अच्छा मौका मिलने वाला है. अचानक धन लाभ का योग है. सेहत भी अच्छी रहने वाली है. छोटी मोटी बीमारी हो सकती है. लेकिन जल्द ही आराम भी मिल जाएगा.

वृश्चिक राशिः इस राशि वालों पर राहु के गोचर करने से अच्छा प्रभाव पड़ने वाला है. प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय रहने वाला है. अगर आप व्यापार, भूमि आदि चीजों में धन निवेश करना चाहते हैं तो समय बिल्कुल अनुकूल रहने वाला है. वहीं कर्ज से भी जल्द मुक्ति मिलने वाली है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. व्यापार में मुनाफा होने वाला है. छात्र जातक वाले अगर आप प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करते हैं तो नौकरी मे सफलता का योग है. वहीं जो नौकरी करते हैं उनको पदोन्नति का भी योग है. सेहत अच्छा रहने वाला है हमेशा निरोग रहेंगे.

Tags: Deoghar news, Jharkhand news, Local18, Zodiac Signs

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *