राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के राजस्‍थान में प्रवेश करने को लेकर सचिन पायलट ने दिया यह VIDEO संदेश

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने राजस्‍थान के सभी लोगों से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का आग्रह किया है. यह यात्रा आज राज्‍य में प्रवेश करने वाली है. यात्रा में शामिल होने की अपील वाला पायलट का यह वीडियो, एकता प्रदर्शित करने की उस कोशिश के बाद सामने आया है जिसमें वे सीएम अशोक गहलोत के साथ नजर आए थे. गहलोत द्वारा एक इंटरव्‍यू में पायलट को ‘गद्दार’ बताने और दोनों नेताओं के बीच मतभेद काफी बढ़ने के बाद एकता प्रदर्शित करने की कवायद के तहत ये दोनों नेता साथ नजर आए थे.

यह भी पढ़ें

वीडियो में सचिन पायलट को जूते के लेस बांधते और बच्‍चों सहित कई लोगों को राष्‍ट्रीय ध्‍वज लिए उनके साथ दिखाया गया गया है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का होर्डिंग देखकर वे रुक जाते हैं और पूछते हैं, “पूरा राजस्‍थान राहुलजी की भारत जोड़ो यात्रा में हिस्‍सा ले रहा है. क्‍या आप आ रहे हैं?” गुर्जर समुदाय के एक नेता ने पायलट को राजस्‍थान का सीएम नहीं बनाए जाने की स्थिति में कांग्रेस के इस पदयात्रा में व्यवधान की चेतावनी दी थी. हालांकि, पूर्व उपमुख्यमंत्री (सचिन पायलट) के करीबी सूत्रों ने उन्हें इस तरह की टिप्पणियों से अलग कर लिया था.

गहलोत ने पिछले सप्‍ताह NDTV को दिए गए एक इंटरव्‍यू में कहा था कि पायलट एक ‘गद्दार’ (देशद्रोही) हैं, जो उनकी जगह नहीं ले सकते क्योंकि उन्होंने 2020 में कांग्रेस के खिलाफ विद्रोह किया था और राज्य सरकार को गिराने की कोशिश की थी. जिस पर प्रतिक्रिया देते सचिन पायलट ने आरोपों को पूरी तरह से ‘झूठा, गैरजरूरी और अस्‍वीकार्य’ बताया था. इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस ने कहा था कि अशोक गहलोत को अपने इंटरव्यू में सचिन पायलट (Sachin Pilot) को लेकर “कुछ खास शब्दों” का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था. पार्टी की ओर से यह भी कहा गया था कि अगर जरूरत पड़ी, तो राजस्थान में संगठन को मजबूत करने के लिए कांग्रेस “कड़े फैसले” लेने से नहीं हिचकेगी.

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day

दिल्ली के वोटर्स ने बताया किन मुद्दों को लेकर किया वोट



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *