राष्ट्रपति बनने के बाद कल पहली बार देवघर पहुंचेंगी द्रौपदी मुर्मू, बैद्यनाथ धाम में करेंगी पूजा

हाइलाइट्स

महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार को देवघर पहुंच रही हैं
इसके पहले भी भारत के तीन राष्ट्रपति बाबाधाम मंदिर पहुंच चुके हैं
सोमवार को सुबह 9 से शाम 3 बजे तक आम लोगों के पूजा-अर्चना पर रोक लगा दी गई है.

रिपोर्ट- मनीष दुबे

देवघर. सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू देवघर पहुंच रही हैं. इसको लेकर जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारी में लग चुका है. महामहिम के आगमन एवं उनके पूजा-अर्चना के कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन तैयारी में जुटा है. मंदिर में लगे दुकानों को सुव्यवस्थित करने साफ सफाई करने जगह-जगह कालीन लगाने एवं त्रुटियों को दुरुस्त करने के लिए निर्देश दिया है. महामहिम द्रौपदी मुर्मू के विमान का देवघर एयरपोर्ट पर दोपहर 1:30 बजे लैंडिंग होगा.

दोपहर 2 बजे तक वो बाबा मंदिर पहुंचेंगी. 45 मिनट तक मंदिर में पूजा-अर्चना का कार्यक्रम तय होने के बारे में बताया गया है. राष्ट्रपति के आगमन को लेकर बाबा बैद्यनाथ मंदिर में आम श्रद्धालुओं के लिए सोमवार को सुबह 9 बजे से लेकर 3 बजे तक पूजा अर्चना पर पूरी तरह से रोके लगा दी गई है. इस बाबत देवघर डीसी मंजूनाथ बजंत्री ने जानकारी दी कि महामहिम का देवघर में आगमन है ऐसे में उनके मंदिर में पूजा-अर्चना करने को लेकर तमाम तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही हैं.

इसको देखते सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक बाबा बैद्यनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए पूजा पर रोक लगा दी गई है. मुर्मू देवघर बाबा मंदिर आने वाली चौथी राष्ट्रपति होंगी. मालूम हो कि बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद के अलावा प्रणब मुखर्जी दो बार और रामनाथ कोविंद का भी आगमन हो चुका है. इसके बाद देश की चौथी राष्ट्रपति के तौर पर महामहिम द्रौपदी मुर्मू मंदिर का मंदिर में आगमन होने जा रहा है. मालूम हो कि झारखंड की राज्यपाल के तौर पर चार बार द्रौपदी मुर्मू बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा कर चुकी हैं.

Tags: Deoghar news, Draupadi murmu, Jharkhand news, President Draupadi Murmu

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.