राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं? द्रौपदी मुर्मू पर ममता के मंत्री का विवादित कमेंट, बाद में दी सफाई

Creative Common

नंदीग्राम में पश्चिम बंगाल के मंत्री और टीएमसी नेता अखिल गिरी एक वीडियो में कहते हुए नजर आते है कि ‘हम किसी को उसके रूप-रंग से नहीं आंकते, हम राष्ट्रपति (भारत के) के पद का सम्मान करते हैं।

पश्चिम बंगाल के मंत्री और टीएमसी नेता अखिल गिरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की। उनके बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके बाद सियासत तेज हो गई है। नंदीग्राम में पश्चिम बंगाल के मंत्री और टीएमसी नेता अखिल गिरी एक वीडियो में कहते हुए नजर आते है कि ‘हम किसी को उसके रूप-रंग से नहीं आंकते, हम राष्ट्रपति (भारत के) के पद का सम्मान करते हैं। लेकिन हमारे राष्ट्रपति कैसे दिखते हैं? शहीद दिवस कार्यक्रम को लेकर भाजपा नेता के नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में अशांति की घटना के बाद अखिल गिरि यहां पहुंचे थे। 

इसे भी पढ़ें: ममता ने अधिकारियों से कहा, बंगाल में दिसंबर में दंगे भड़काने की रची जा रही साजिश, रखें निगाह

ममता के मंत्री के बयान पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। बीजेपी ने कहा कि राष्ट्रपति आदिवासी समुदाय से आती हैं। वह भारत की पहली आदिवासी राष्ट्रपति और देश की दूसरी महिला राष्ट्रपति हैं। भाजपा ने बंगाल के मंत्री के बयान की निंदा की है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी को आदिवासी विरोधी कहा है।

इसे भी पढ़ें: ‘गुजरात चुनाव को देखते हुए CAA-NRC का इस्तेमाल कर रही भाजपा’, ममता बोलीं- बंगाल में नहीं होने देंगे लागू

हालांकि बाद में विवाद बढ़ता देख मंत्री ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मैंने कहा ‘प्रेसिडेंट’, मैंने किसी का नाम नहीं लिया। अगर भारत के राष्ट्रपति अपमानित महसूस करते हैं, तो मैंने जो कहा, उसके लिए मुझे खेद है। मैं राष्ट्रपति का सम्मान करता हूं। मैंने पोस्ट का जिक्र किया और शुभेंदु अधिकारी को जवाब देने के लिए तुलना की, मैंने किसी का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा था कि अखिल गिरी दिखने में खराब लगते हैं। मैंने पद की शपथ ली है। अगर मेरे खिलाफ कुछ कहा जाता है, तो यह संविधान का अपमान है।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.