रायबरेली गोवंश के हमले से किशोर की मौत: ग्रामीणों व परिजनों शव को लेकर किया प्रदर्शन, सरकार से मुआवजे की मांग की

रायबरेली17 मिनट पहले

रायबरेली में आवारा पशु के मारने के दूसरे दिन मासूम की मौत हो गई। बताया जा रहा है मासूम अपने खेत की रखवाली करने के लिए खेत गया हुआ था। जहां पर गोवंश ने उसे उठाकर पटक दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। आसपास के लोगों ने देखा तो उसे नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। जहां पर डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार किया उसके बाद हालत गंभीर देखते हुए लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया। जहां पर उसकी बुधवार को मौत हो गई।

पूरी घटना शिवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्रामसभा बैति गांव की है। जहां पर 8 वर्षीय हिमांशु अपने खेत गया हुआ था। उसने देखा कि गोवंश फसल को बर्बाद कर रहा है, उसे वहां से भगाने के प्रयास में पास गया। उसी समय गोवंश ने उसे वहीं उठाकर पटक दिया। जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई थी और आज उसकी मौत हो गई है। मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का और ग्रामीणों का कहना है कि सरकार मुआवजा दें। जिस तरीके से गोवंश को रास्तों पर फिरने के लिए छोड़ा गया है, उससे यह मौतें हो रही हैं। एक नहीं ऐसी कई मौतें हैं जो रायबरेली से निकलकर सामने आई हैं।

ग्रामीणों व परिजनों ने शव को लेकर प्रदर्शन किया

इसको लेकर ग्रामीण और परिजनों में काफी आक्रोश है। घंटों प्रदर्शन के बाद पुलिस के सामने परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार किया है। शिवगढ़ थाना प्रभारी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों को समझा बुझा दिया गया है। उनका गुस्सा शांत करवा दिया गया।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *