राजस्थान: 29 साल की बुआ का आया भतीजे पर दिल, भागकर की शादी, अब ट्विटर के जरिए CM से ये अपील

भरतपुर : कहते हैं कि प्यार ना उम्र देखता है या बंधन। कुछ ऐसा ही राजस्थान के भरतपुर जिले से सामने आया है। यहां शहर के चिकसाना थाना इलाके के एक गांव की रहने वाली 29 वर्षीय लड़की ने अपने रिश्तेदार के साथ भागकर कोर्ट मैरिज कर ली । रिश्ते में दोनों बुआ और भतीजा लगते हैं । विगत 21 सितंबर को लड़की अपने रिश्तेदार जो रिश्ते भतीजा लगता है उसके साथ घर से भाग गई थी । इस घटना के बाद लड़की के पिता ने जंक्शन थाने में अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी ।

लड़की ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री लगाई सुरक्षा की गुहार
इधर घर से भागकर शादी करने के बाद ट्वीट करते हुए लड़की ने आरोप लगाया है कि चिकसाना थाना प्रभारी मुझे और मेरे ससुराल वालों का बेवजह उत्पीड़न कर रहे हैं । लड़की ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट और भरतपुर पुलिस को टैग करते हुए ट्वीट किया है । इसके बाद पुलिस ने लड़की को पूरी सहायता उपलब्ध करने का भी भरोसा दिलाया है ।

क्या कहना है पुलिस का
चिकसाना थाना प्रभारी विनोद मीणा ने बताया कि एक व्यक्ति ने विगत 23 सितंबर को शिकायत दर्ज कराई थी । उसने आरोप लगाते हुए नामजद शिकायत दर्ज कराई थी कि यह लोग मेरी लड़की को अपहरण कर ले गए हैं । जांच की गई तो पता लगा कि लड़की ने कोर्ट मैरिज कर ली है । वह बालिग है । लड़की थाने आए और बयान दे, जिसके बाद उसको पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी ।

बिन पेंदी के लोटा… बयान पर राजस्थान में पॉलिटिक्स तेज, भरतपुर में फूंका केंद्रीय मंत्री शेखावत का पुतला

क्या कहना है लड़की के पिता का
लड़की के पिता ने बताया कि मेरी पुत्री 29 वर्ष की है जिसने रीट का एग्जाम दिया था । मैं कहती थी कि नौकरी लगने के बाद ही मैं शादी करूंगी । मथुरा जिले के राया निवासी जिस लड़के के साथ घर से भागकर उसने शादी की है, वह लड़का मेरे बहनोई का नाती है । इस हिसाब से यह दोनों आपस में बुआ भतीजा लगते हैं ।

लड़की ने लिखा ट्वीट में
शादी करने के बाद लड़की ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भरतपुर थाना प्रभारी मुझ प्रार्थिया और मेरे ससुरालीजन का बेवजह उत्पीड़न कर रहे हैं । मैं मानसिक तनाव में हूं। मैंने मर्जी से विवाह किया है। हाईकोर्ट जयपुर बेंच ने विवाह को वैध करार दिया है । मेरी जान को खतरा है । ईश्वर मेरी मदद करे । ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, भरतपुर पुलिस, राजस्थान पुलिस हेल्प डेस्क पर टैग किया है । इस ट्वीट पर भरतपुर पुलिस ने जवाब देते हुए लिखा है कि मामले में नियमानुसार कार्रवाई के लिए चिकसाना थाना अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं ।

Rajasthan News: अरे छोड़ो तो सही! वोट के लिए पकड़ लिए पैर, छात्रा छुड़ा-छुड़ा कर परेशान

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.