राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच पढ़िये गुर्जर नेता विजय बैंसला से लेकर गहलोत- पायलट तक की अपडेट

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की ओर से सचिन पायलट को खुलकर गद्दार कहे जाने के बयान के बाद राजनीति तेज हो गई है। पायलट ने भी उनके इस बयान का खंडन करते हुए कहा है कि “उन्होंने मुझे पर नकारा, निकम्मा और गद्दार जैसे आरोप लगाए हैं, जो बेबुनियाद है।” सचिन पायलट ने कहा कि आज हम सब का ध्येय सरकार को रिपीट करने का होना चाहिए। ऐसे समय में गहलोत जी जैसे सीनियर नेता को ऐसे बयान नहीं देना चाहिए। राजस्थान में जल्द राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पहुंचने वाली है। इसी बीच राजस्थान में गर्माए सियासी में आज क्या क्या हुआ, एक नजर में नवभारत टाइम्स ऑनलाइन के साथ देखिये।

विजय बैंसला पहुंचे कोटा, कहा- राहुल गांधी की यात्रा को रोकेंगे
राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा पहुंचने से पहले प्रदेश के हाड़ौती अंचल में बड़ी हलचल हुई हैं। राहुल गांधी की यात्रा को राजस्थान में रोकने की चेतावनी देने वाले गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला कोटा पहुंचे। इस दौरान बैंसला ने कहा कि मांगे नहीं मानी गई, तो वो आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल की यात्रा को रोकने की समिति की क्या व्यवस्था हो सकती हैं, यह देखने वे हाडौती आए हैं। वे राजस्थान मध्य प्रदेश बॉर्डर पर झालावाड़ जिले में यात्रा के रूट को देखकरआए हैं। मीडिया से बातचीत करते उन्होंने कहा सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की बात पहले भी कही गई। बैंसला ने कहा कि यह अकेले मेरा कहना नहीं है, समाज का सेंटीमेंट है। राहुल गांधी की यात्रा कहां पर रोकी जाएगी। इस मुद्दे पर बैंसला ने कहा कि इस बारे में अभी पत्ते नहीं खोले।

Rajasthan Politics: गहलोत के ‘नकारा-निकम्मा और गद्दार’ पर सचिन पायलट ने तोड़ी चुप्पी, जवाब में गिना दिए एहसान

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने CM गहलोत को घेरा
इधर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला। सीकर में भाजपा कार्यालय में जन आक्रोश रैली की तैयारियों की समीक्षा बैठक में भाग पहुंचे राठौड़ ने इस दौरान कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री चार साल से एक ही काम में लगे हुए है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फेल साबित करो, जबकि उनको यह पता नहीं कि प्रधानमंत्री मोदी को पूरा देश प्यार करता है ,आशीर्वाद देता है। इस दौरान राठौड़ ने राज्य की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाया।

उपेन यादव की गिरफ्तारी को लेकर हुआ विरोध प्रदर्शन
राजधानी जयपुर में भी आज युवा राजनीति गर्म रही। बेरोजगार युवाओं के नेता उपेन यादव को जयपुर पुलिस की ओर से धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के घटनाक्रम पर युवा आक्रोशित दिखी। उपेन की गिरफ्तारी के विरोध में राजस्थान विश्वविद्यालय के अध्यक्ष निर्मल चौधरी के नेतृत्व में आज विरोध प्रदर्शन किया गया। श्याम नगर थाने के बाहर हुए प्रदर्शन में सैकड़ों की तादात में छात्र एकत्रित हुए। छात्रों ने पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध किया। राजस्थान विश्वविद्यालय के अध्यक्ष निर्मल चौधरी का कहना है कि उपेन बेरोजगार युवाओं की आवाज है।

विजय सिंह बैंसला को मोहरा बनाकर सचिन पायलट को किया जा रहा बदनाम, समर्थन में उतरे राजेंद्र गुढ़ा और इंद्राज गुर्जर

उन्हें एक षड्यंत्र के तहत धोखाधड़ी के मुकदमे में आरोपी बना दिया गया है। सरकार के इशारे पर युवाओं की आवाज कुचलने की कोशिश की जा रही है, जिसे प्रदेश के युवा बर्दाश्त नहीं करेगा। जयपुर पुलिस प्रेस नोट के अनुसार उपेन को भूमाफिया बताया गया है। उसमें साफ लिखा गया है कि उपेन फर्जी दस्तावेज बनाकर करोड़ों रुपए की जमीनों पर कब्जा करता है। उपेन के खिलाफ दर्ज 8 मुकदमों की सूची भी पुलिस ने जारी की है, जो बेरोजगारों के आंदोलन के अतिरिक्त दर्ज हुए हैं।

सीएम अशोक गहलोत के ‘गद्दार’ का सचिन पायलट ने यूं मुस्कुराते हुए दिया जवाब, देखिए वीडियो

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.