राजस्थान में एक और पेपर लीक की आशंका, वनरक्षक भर्ती परीक्षा में हुए बड़े खुलासें, पढ़ें भरतपुर संभाग की खबरें

भरतपुर/ दौसा : राजस्थान के भरतपुर संभाग से वनरक्षक प्रतियोगी परीक्षा में पेपर लीक से जुड़ी आशंका जोर पकड़े हुए हैं। भरतपुर में शनिवार को दो पारियों में हुए एग्जाम के बीच सेवर थाना इलाके में स्थित लक्ष्मण दास स्कूल परीक्षा केंद्र में केंद्र अधीक्षक राजेश कुमार ने शक के आधार पर परीक्षा दे रहे एक मुन्ना भाई को पकड़ लिया। पकड़ा गए मुन्ना भाई की पहचान भानु प्रकाश के रूप में हुई है, जो हरिओम नामक परीक्षार्थी के स्थान पर डमी के रूप में परीक्षा दे रहा था । केंद्र अधीक्षक ने पकड़े गए मना भाई को सेवर थाना पुलिस के हवाले कर दिया है।

क्या कहना केंद्र अधीक्षक का
परीक्षा केंद्र अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि वनरक्षक परीक्षा का आयोजन हो रहा था उसी दौरान शक होने पर परीक्षार्थी की जांच की गई तो पाया कि वह फर्जी परीक्षार्थी है। वह किसी अन्य के स्थान पर परीक्षा दे रहा है । मुन्ना भाई के कब्जे से ब्लूटूथ सहित कई सामग्री भी जब्त की गई है।

दौसा में भी पेपर लीक से जुड़ा खुलासा
इधर दौसा में भी वनरक्षक भर्ती परीक्षा में एग्जाम देकर बाहर आए परीक्षार्थी को पुलिस ने दबोचा है। आरोपी परीक्षार्थी हेमराज मीणा दौसा रेलवे स्टेशन से जयपुर जाने की फिराक में था, तभी पुलिस ने उसे दबोच लिया। दरअसल राजसमंद जिले की रेलमगरा थाना पुलिस ने करौली निवासी दीपक शर्मा को गिरफ्तार किया था। पेपर लीक आशंका को देखते हुए दीपक शर्मा की गिरफ्तारी हुई थी।दीपक शर्मा के मोबाइल से दौसा से लालसोट क्षेत्र के अजयपुरा निवासी हेमराज मीणा के मोबाइल पर वनरक्षक भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र फॉरवर्ड किया गया था। शनिवार को दूसरी पारी ढाई बजे से साढ़े चार बजे तक आयोजित की गई थी लेकिन आरोपी परीक्षार्थी हेमराज मीणा के मोबाइल पर यह प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पहले ही आ गया था। ऐसे में आरोपी दीपक शर्मा से पूछताछ के बाद राजसमंद पुलिस ने दौसा पुलिस को हेमराज मीणा नामक आरोपी के बारे में इनपुट दिया तो जिला स्पेशल टीम एक्टिव हुई और आरोपी के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की गई।

Weather Update Rajasthan : सीकर में पारा पहुंचा 10 डिग्री से नीचे, सर्द हवाओं से ठिठुरने लगा राजस्थान

राजसमंद पुलिस जांच में जुटी
परीक्षा समय होने के कारण मोबाइल फोन स्विच ऑफ था। ऐसे में जैसे ही परीक्षा संपन्न हुई तो आरोपी ने मोबाइल फोन को फोन किया तो उसकी लोकेशन आने लगी जिसके बाद पुलिस ने पीछा करके आरोपी को दौसा रेलवे स्टेशन से दबोच लिया। फिलहाल आरोपी को राजसमंद पुलिस के हवाले किया जाएगा और इस पूरे गिरोह का पर्दाफाश राजसमंद पुलिस की ओर से किया जाएगा। बताया जा रहा है कि आरोपी हेमराज मीणा ने अनेक अन्य परीक्षार्थियों को भी प्रश्न पत्र फॉरवर्ड किया गया था,यह प्रश्न पत्र हस्तलिखित बताया जा रहा है। फिलहाल राजसमंद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

दौसा में सड़क हादसे में मासूम सहित दो लोगों की मौत
दौसा में शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 21 पर एक भीषण सड़क हादसा भी हुआ । इसमें स्कूली बच्चों को जयपुर से आगरा लेकर जा रही एक टेरेक्स- जीप पलट गई। इस हादसे में एक मासूम बच्चे की मौत हो गई। वहीं बच्चों का खाना पकाने वाले कुक की भी मौत हो गई। हादसे की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल बच्चों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया।

क्या सच में हो चुका है अशोक गहलोत के भविष्य का फैसला, प्रियंका गांधी के करीबी कांग्रेस नेता के ट्वीट से बढ़ी हलचल

कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह की पहल से ग्रामीणों का धरना समाप्त
भरतपुर जिले की पंचायत समिति की सामई खेड़ा पंचायत सहित दर्जनों गांव के ग्रामीणों की 5000 बीघा कृषि भूमि दशकों से जलभराव के कारण खराब हो रही थी । जलभराव के कारण किसान फसल पैदा नहीं कर पा रहे थे । जलभराव की समस्या को कृषि भूमि से निजात दिलाने की मांग को लेकर ग्रामीण काफी समय से धरना और विरोध कर रहे थे । लेकिन कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह की पहल के चलते काफी समय से चल रहे धरने को ग्रामीणों ने समाप्त किया । पत्र में मांग की गई है कि इन ग्रामीण क्षेत्रों के कृषि भूमि से जलभराव हटाने के लिए जल संसाधन विभाग को ₹5 करोड़ स्वीकृत किए जाएं । जिससे जलभराव की समस्या का समाधान हो सके। मंत्री सिंह ने ग्रामीणों की इस मामले में सिफारिश करने का भरोसा जताया है।

Indore Girl Viral Video : सड़क पर गुंडागर्दी करने वाली लड़कियों की पुलिस ने निकाली हेकड़ी

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.