राजस्थान पहुंची ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का भव्य स्वागत; राहुल ने कहा – पदयात्रा से बहुत कुछ सीख रहा हूं

(फाइल फोटो)

झालावाड़ (राजस्थान):

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्रा उन्हें ऐसी चीजें सिखा रही है जो ‘‘हवाई जहाज, हेलीकॉप्टर या किसी भी वाहन में यात्रा करते समय” नहीं सीखी जा सकती है. गांधी के नेतृत्व में पदयात्रा मध्य प्रदेश से राजस्थान पहुंची जहां पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया. 

यह भी पढ़ें

राहुल ने कहा, ‘‘यात्रा से बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है…गाड़ी में, हवाई जहाज , हेलीकॉप्टर में ये बातें समझ में नहीं आती…हेलीकॉप्टर से दूर से दिखता है…किसानों के फटे हुए हाथों से हाथ मिलाने के बाद बात समझ में आती है कि किसान क्या कर रहा है.”

गांधी और उनके साथी यात्रियों का झालावाड़ शहर से लगभग 40 किलोमीटर दूर चवली चौराहा में राज्य में दाखिल होने पर वहां पारंपरिक राजस्थानी शैली में स्वागत किया गया. गांधी और यात्रियों का स्वागत करने के लिए सांस्कृतिक कलाकारों ने राजस्थान के प्रसिद्ध ‘पधारो म्हारे देस’ गीत सहित कई प्रस्तुतियां दीं.

गांधी, गहलोत, पायलट और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने मंच पर एक साथ हाथ पकड़कर नृत्य किया. सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि उनके दिल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रति कोई नफरत नहीं है, लेकिन वह उन्हें ‘‘देश में नफरत फैलाने” नहीं देंगे. उन्होंने कहा, ‘‘मजदूरों के बच्चों को सुबह कांपते हुए देखकर समझ आती है…हिन्दुस्तान में क्या हो रहा है…हवाई जहाज से, हेलीकॉप्टर से, गाड़ियों से यह चीजें दिखती नहीं है.”

मध्य प्रदेश से राजस्थान में प्रवेश करने वाले गांधी ने कहा कि यात्रा में उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘हवाई जहाज, हेलीकॉप्टर या वाहन में यात्रा करते समय इन बातों को नहीं समझा जा सकता है. किसानों से हाथ मिलाने के बाद ही समझ में आता है कि किसान क्या कर रहे हैं. यह हेलीकॉप्टर से नहीं दिखता है.”

यह भी पढ़ें –

“जो मुस्लिम औरतों को टिकट दे रहे हैं वो..”, गुजरात चुनाव से पहले शाही इमाम सिद्दीकी का विवादित बयान

यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट, रामपुर और खतौली विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए वोटिंग आज

Featured Video Of The Day

PM मोदी ने गुजरात में अंतिम चरण के मतदान से पहले अपनी मां से लिया आशीर्वाद

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *