रांची के मोरहाबादी मैदान में चल रहा इंटरनेशनल ट्रेड फेयर, देशभर के 350 व्यापारियों के लगे हैं स्टॉल

रांची. रांची के मोरहाबादी मैदान में झारखंड इंटरनेशनल ट्रेड फेयर का आयोजन किया गया है. इसमें देशभर के व्यापारियों के करीब 350 स्टॉल सजाए गए हैं. यहां गर्म कपड़ों का खास कलेक्शन हैं. कश्मीरी साड़ी व शॉल लोगों को खास पसंद आ रहे हैं. 250 से ज्यादा कारीगरों की कलाकृतियां लोगों को लुभा रही हैं. इनके अलावा बच्चों के लिए किड्स जोन और फूड जोन बनाए गए हैं. यह मेला 13 दिसंबर तक चलेगा.

ट्रेड फेयर में लोगों को कश्मीरी शॉल व साड़ी खास पसंद आ रही हैं. खासकर महिलाए इन्हें खरीद रही हैं. साड़ी व शॉल पर की गई कलमकारी और कनकरी पेंटिंग आकर्षक हैं. ठंड में लोगों के बीच पोचू की भी काफी डिमांड है. इस स्टॉल पर साड़ियां, शॉल और पोचू 1,500 रुपये से लेकर 3,000 रुपये तक में उपलब्ध हैं.

साथ ही शांति तिर्की और रेनू के ड्राई फ्लावर (50-200 रुपये प्रति पीस) लोगों को आकर्षित कर रहे हैं. वहीं पूजा टोप्पो के हाथ के बने जूट बैग भी लोगों को लुभा रहे हैं. फूलमनी टोप्पो ने अंचार-पापड़ (50-150 रुपये प्रति पाव) का स्टॉल लगाया है. गुजराती हैंडबैग (150-1500 रुपये) भी लोगों को पंसद आ रहे हैं. वहीं प्रदी की जड़ी-बूटी के स्टॉल पर कई बीमारियों की दवा उपलब्ध हैं.

मेले में चॉकलेट के एक खास स्टॉल पर बच्चों की भीड़ लगी रहती है. यहां होममेड चॉकलेट की 100 वैरायटियां मौजूद हैं. लोगों के बीच खट्टी इमली, मीठी इमली, मीठा आम पापड़ फ्लेवर की खासा डिमांड है. 100 ग्राम के पैकेट की कीमत 40 रुपये है.

खाने के सेक्शन में 10 स्टॉल लगाए गए हैं. जिनमें मुंबई बड़ा पाव और राजस्थानी दाल बाटी चूरमा लोगों का मन मोह रहा है. जिनकी कीमत 50-150 रुपये हैं. ठंड में शॉपिंग के साथ लोग तंदूरी चाय की चुस्की लेना भी नहीं भूल रहे हैं.

इनके अलावा बच्चों के लिए किड जोन बनाया गया है. जहां बिजली झूला, डिस्को झूला, ट्रेन और कार झूले लगाए गए हैं. यहां टिकट के दाम 40 रुपये से 100 रुपये तक हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : December 08, 2022, 21:03 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *