रांची के एक्सपो उत्सव में खिलौना से लेकर मर्सिडीज कार तक उपलब्ध, जानें कब तक कर सकेंगे खरीदारी

रिपोर्ट: शिखा श्रेया

रांची. रांची के मोराबादी मैदान में एक्सपो उत्सव चल रहा है. जेसीआई द्वारा आयोजित इस एक्सपो में 8 हैंगर में कुल 325 स्टॉल लगाए गए हैं. जिनमें खिलौना से लेकर कार तक उपलब्ध है. एक्सपो में प्रवेश करते ही क्यूआर कोड स्कैन कर सारे स्टॉल की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. यहां खरीदारी के साथ-साथ खाने-पीने व मस्ती का भी इंतजाम है. 24 नवंबर को शुरू हुआ एक्सपो 28 नवंबर तक चलेगा.

एक्सपो की सबसे खास बात किया है कि यह पापड़, चिप्स, चटनी व आचार, किचन के सामान, गहने और बैंक लोन से लेकर स्कूटी, बाइक, बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज तक मिल रहे हैं. साथ ही खाने-पीने के भी कई राज्यो के प्रसिद्ध आइटम मौजूद है. यहां आपको दिल्ली के फेमस छोले भटूरे, सिक्किम के मोमो, अफगानिस्तान के ड्राई फ्रूट्स व हैंडमेड चॉकलेट सब एक छत के नीचे मिल जाएंगे.

आपके शहर से (रांची)

बता दें कि एक्सपो उत्सव सुबह 11:30 से रात के 9:00 बजे तक जारी रहता है. वहीं, शनिवार की रात 12:00 बजे तक खरीदारी कर सकते हैं. प्रवेश के लिए टिकट का कीमत 20 रुपये हैं. 5 साल से बच्चों के लिए फ्री एंट्री है. बता दें कि एक्सपो में रविवार को पेंटिंग, फैंसी ड्रेस व डांस कंपटीशन का आयोजन किया जाएगा.

सैंड आर्ट से आकर्षित हो रहे लोग
एक्सपो उत्सव में रोजाना बालू से अलग-अलग आकृति बनाई जा रही है. यहां आने वाले लोग एक बार इस आर्ट को जरूर निहारते है. शुक्रवार को भगवान गणेश की प्रतिमा बनाई गई थी. युवा व बच्चे इस प्रतिमा के साथ सेल्फी ले रहे हैं. पुरी के सैंड आर्टिस्ट इसे बनाते हैं. जो मेला में आकर्षण का केंद्र रहता है.

लोगों में हैं एक्सपो को लेकर उत्साह
दुकानदार संजय ने कहा कि अपने उत्पादों के प्रचार के लिए यह एक बेहतरीन मंच है. लोगों के सामने कई नई चीजें प्रस्तुत करने का मौका मिलता है. वहीं लोग भी दिलचस्पी दिखाकर खरीदारी कर रहे है.

खरीदारी करने पहुंची सलोनी ने कहा कि जब आपको एक छत के नीचे सारी चीजें मिल जाए तो इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है. बिना ज्यादा समय खर्च किए एक से बढ़कर एक और यूनिक आइटम देखने को मिल रहे हैं. यहां सभी आइटम के कई वैरायटी भी मौजूद हैं. यहां खरीदारी के साथ-साथ मनोरंजन भी हो रहा है.

Tags: Car Discounts Offers, Export of Toys, Jharkhand news, Ranchi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *