यहां की सॉफ्टी का असर जेब पर नहीं, जीभ पर पड़ता है, महज 20 रुपए से शुरू कीमत

सत्यम कुमार/भागलपुर. गर्मी से राहत पाने के लिए लोग अक्सर ठंडी चीजें खाना पसंद करते हैं. इसमें भी अगर सॉफ्टी मिल जाए तो उसकी बात ही अलग है. भागलपुर के खलीफाबाग की सॉफ्टी काफी मशहूर है. लोग अक्सर यहां आकर सॉफ्टी की स्वाद लेते हैं. इसमें भी यहां की सॉफ्टी इतनी मशहूर है कि बच्चे क्या बूढ़े क्या, सबको पसंद आता है. 15 साल से यहां सॉफ्टी दुकान है. यहां पर 4 तरह की सॉफ्टी मिलती है. वह भी 20-50 रुपये की कीमत पर.

दुकानदार परमानंद ने बताया कि मैं यहां 15 साल से दुकान चलाता हूं. बहुत पहले शंकर टॉकीज के पास दुकान थी. अब लोग सीधा सॉफ्टी कॉर्नर का मतलब खलीफाबाग ही समझते हैं. कुछ लोग इसको सॉफ्टी वाला चौक के नाम से भी जानते हैं. यहां 4 फ्लेवर की सॉफ्टी मिलती है. सबसे खास बात मात्र 20 रुपये से सॉफ्टी मिलनी शुरू हो जाती है. परिवार के 5 लोग आते हैं और 100 रुपये में खा कर चले जाते हैं. लोगों की जेब पर भी अधिक असर नहीं पड़ता है.

परमानंद बताते हैं कि मेरे यहां अलग-अलग फ्लेवर की सॉफ्टी मिलती है. इंडिया के किसी कोने से भागलपुर आए लोग यहां की सॉफ्टी खाने जरूर पहुंचते हैं. इसको लोग गर्मी में तो पसंद करते ही हैं लेकिन ठंडी में भी लोगों को पसंद आता है. दूध के साथ अलग-अलग फ्लेवर मिलाते हैं और सॉफ्टी बनाते हैं. भागलपुर में एक ही जगह पर 4 फ्लेवर का सॉफ्टी मिलती है. यहां पर स्पेशल सॉफ्टी 20 रुपया, बांकी चॉको डीप, केशर पिस्ता और केशर पिस्ता डीप 25 रुपये की मिलती है. यहां पर 1000 पीस से ज्यादा लोग खा जाते हैं.

.

FIRST PUBLISHED : September 09, 2023, 14:41 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *