मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव: एटा के रहने वाले ममतेश शाक्य हो सकते हैं बीजेपी प्रत्याशी, तीन नामों के पैनल में बीजेपी संसदीय बोर्ड में भेजा गया

एटा12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एटा के रहने वाले बीजेपी नेता और तीन बार कासगंज जनपद से विधायक रह चुके ममतेश शाक्य का नाम मैनपुरी लोक सभा सीट से उपचुनाव के पैनल में बीजेपी की केंद्रीय संसदीय बोर्ड मे तीन लोगों के पैनल मे भेजा गया है। सूत्रों का कहना है कि इन तीन नामों में ममतेश शाक्य का नाम सबसे ऊपर बताया जा रहा है।

ममतेश शाक्य के मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के उप चुनाव मे बीजेपी उम्मीदवार होने की सम्भावना का खुलासा दैनिक भास्कर ने तीन दिन पूर्व ही कर दिया था। उसके बाद बीजेपी के प्रदेश और केंद्र के बड़े नेताओं ने भी ममतेश शाक्य के नाम को बीजेपी के तीन संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट मे भेजा है। ममतेश के आलावा जो दो अन्य नाम और भेजे गए हैं, उनमे रघुराज शाक्य और प्रेम सिंह शाक्य का नाम शामिल हैं। प्रेम सिंह शाक्य 2019 में भी मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से मुलायम सिंह के खिलाफ बीजेपी उम्मीदवार के रूप मे चुनाव लड़ चुके हैं। मुलायम सिंह यादव जैसे कद्दावर नेता के सामने भी 4 लाख से अधिक वोट ले गए थे।

बीजेपी रचना चाहती है इतिहास
2019 के लोक सभा चुनावों में मुलायम सिंह यादव के लिए बीजेपी का भी वो आक्रामक रुख नहीं था, जो अन्य उम्मीदवारों के लिए था। लेकिन मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद बीजेपी मैनपुरी की सीट को जीतकर इतिहास बनाना चाहती हैं, जबकि समाजवादी पार्टी ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को मैदान में उतारकर ये जता दिया है कि वो मैनपुरी की राजनीतिक विरासत को हर हाल मे कायम रखना चाहती हैं।

मैनपुरी में शाक्य मतदाता सबसे ज्यादा
मैनपुरी में यादव मतदाताओं के बाद शाक्य मतदाता ही सर्वाधिक है। इसलिए बीजेपी किसी शाक्य उम्मीदवार को ही मैदान मे उतारने का मन बना रही है। समाजवादी पार्टी द्वारा शाक्य मतदाताओं को लुभाने के लिए तीन दिन पूर्व ही पूर्व मन्त्री आलोक शाक्य को मैनपुरी समाजवादी पार्टी का जिला अध्यक्ष बनाना भी इसी रणनीति का हिस्सा लगता है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.