“मेरा स्वागत किया जाना चाहिए…”, NCP में शामिल होने के किसी भी प्रस्ताव से शशि थरूर ने किया इनकार

कोच्चि:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रदेश अध्यक्ष पीसी चाको द्वारा की गई पेशकश के कुछ घंटों बाद, कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने स्पष्ट किया है कि वो राकांपा में नहीं जा रहे हैं. थरूर ने यह भी कहा कि पीसी चाको के साथ इस तरह की कोई चर्चा नहीं हुई थी. थरूर ने कहा कि अगर मैं वहां जा रहा हूं तो मेरा स्वागत किया जाना चाहिए. लेकिन मैं एनसीपी में नहीं जा रहा हूं. इस तरह के मामलों पर पीसी चाको के साथ कोई चर्चा नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि लंबे समय तक कांग्रेस में रहे पीसी चाको ने कन्नूर में अपनी पार्टी में थरूर को आने का न्यौता दिया था. राकांपा नेता ने कहा था कि अगर कांग्रेस सांसद शशि थरूर राकांपा में आते हैं, तो हम उन्हें गर्मजोशी से स्वीकार करेंगे. उन्होंने कहा था कि शशि थरूर तिरुवनंतपुरम के सांसद बने रहेंगे, भले ही कांग्रेस पार्टी उन्हें अस्वीकार कर दे. मुझे नहीं पता कि कांग्रेस थरूर की अनदेखी क्यों कर रही है.

चाको ने यह भी कहा था कि शशि थरूर एकमात्र कांग्रेस नेता हैं जो भाजपा को चुनौती देने में सक्षम हैं. क्या केरल में कांग्रेस के नेताओं में से कोई भी विझिंजम बंदरगाह के निर्माण के मुद्दे पर शशि थरूर द्वारा व्यक्त की गई राय व्यक्त कर सकता है. यह थरूर के राजनीतिक परिपक्वता का एक उदाहरण है. 

चाको की ओर से यह प्रस्ताव तब आया जब थरूर के सक्रिय रूप से कार्यक्रमों में भाग लेने और राज्य भर के धार्मिक और राजनीतिक नेताओं के साथ बैठक करने के बाद कांग्रेस की राज्य इकाई के अंदर विवाद की खबरें सामने आईं हैं.

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: देखिए एग्जिट पोल्स का सटीक विश्लेषण

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *