मेयर चुनाव से पहले ही कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दो पार्षद AAP में शामिल, अब बस सात रह गए शेष

AAP

आप विधायक दुर्गेश पाठक ने शुक्रवार को नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में मुस्तफाबाद से पार्षद सबिला बेगम और बृजपुरी से नाजिया खातून का स्वागत किया, जो अब कांग्रेस से आप में शामिल हो गई हैं। कांग्रेस की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष भी आप में शामिल हो गए।

दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे घोषित होने के दो दिन बाद, चुनाव जीतने वाले कांग्रेस के दो पार्षद और पार्टी के एक वरिष्ठ सदस्य शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए। आप विधायक दुर्गेश पाठक ने शुक्रवार को नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में मुस्तफाबाद से पार्षद सबिला बेगम और बृजपुरी से नाजिया खातून का स्वागत किया, जो अब कांग्रेस से आप में शामिल हो गई हैं। कांग्रेस की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष भी आप में शामिल हो गए।

यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस के पार्षद आप में क्यों शामिल हुए और क्या पार्टी दिल्ली नगर निगम में “ऑपरेशन लोटस” से डरती है, दुर्गेश पाठक ने कहा, “पार्षदों को उनकी योग्यता के आधार पर चुना गया था। आप विधायक ने कहा, ‘पार्षदों को साधने की कोशिश की गई, लेकिन संख्या के मामले में हम काफी आगे हैं। अब बीजेपी ने भी मान लिया है कि उन्हें एमसीडी में विपक्ष में रहना होगा। पाठक ने कहा कि जो कोई भी दिल्ली के लिए काम करना चाहता है, वह हमसे जुड़ सकता है। मैं बीजेपी और कांग्रेस के सभी पार्षदों से हमारा समर्थन करने का आग्रह करता हूं।

आप ने दिल्ली निकाय चुनावों में निर्णायक जीत का दावा किया है। एकीकृत दिल्ली नगर निगम के तहत 250 वार्डों में से 134 पर जीत हासिल की। शुक्रवार को कांग्रेस के दो पार्षदों के पार्टी में शामिल होने के बाद, नगर निगम में आप की संख्या 136 हो गई है, जबकि सदन में कांग्रेस की ताकत घटकर सात रह गई है। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *