मुलायम सिंह यादव के निधन पर भावुक हुए नीतीश कुमार, कहा- हमारा व्यक्तिगत लगाव था

हाइलाइट्स

मुलायम सिंह का पार्थिव शरीर 1 बजे के मेंदांता से निकलेगा
मुलायम सिंह के पार्थिव शरीर को पीएम मोदी भी श्रद्धांजलि देंगे.
मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार सैफई में मंगलवार की शाम 3 बजे से होगा.

पटना. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक संवेदनाओं का सिलसिला जारी है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी मुलायम सिंह यादव के निधन पर गहरी शोक संवेदना जाहिर की है. अपने शोक संदेश में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मुलायम सिंह यादव का निधन राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है.

नेताजी को देश का बड़ा समाजवादी नेता बताते हुए नीतीश कुमार ने कहा है कि वह समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक थे. एक साधारण किसान परिवार में जन्म लेने के बाद मुलायम सिंह यादव दो बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और उसके बाद देश के रक्षा मंत्री भी बने इसके बाद भी वह पुनः एक बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे. वह स्पष्टवादी, निडर और दूरदर्शी नेता थे साथ ही लोकप्रिय और कुशल प्रशासक भी थे. नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा है कि मुलायम सिंह यादव का आम लोगों के साथ गहरा लगाव था और सभी के साथ उनका व्यवहार स्नेह पूर्ण था. वह हमेशा अपनी विचारधारा के प्रति अडिग रहते थे.

मुलायम सिंह गरीबों के अधिकारों के लिए लड़ने वाली सबसे प्रभावशाली आवाजों में से एक थे. नेताजी के योगदान को उत्तर प्रदेश के विकास और देश के विकास के संदर्भ में हमेशा याद किया जाएगा. नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा है कि मुलायम सिंह यादव से हमारा व्यक्तिगत लगाव था. उनके निधन से मुझे काफी दुख पहुंचा है. मैं दुख की इस घड़ी में दिवंगत आत्मा की शांति और उनके परिजनों को दुख की घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

मुलायम सिंह का निधन सोमवार की सुबह करीब साढे 8 बजे के आसपास मेदांता अस्पताल में हुआ. उनका पार्थिव शरीर अभी अस्पताल में ही है. जानकारी के मुताबिक मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार सैफई में होगा.

Tags: Bihar News, Mulayam singh yadav news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.