मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि देने आज सैफई जाएंगे बिहार के सीएम नीतीश कुमार

हाइलाइट्स

बुधवार को नीतीश कुमार विशेष विमान से सैफई जा रहे हैं.
नीतीश कुमार के साथ कई मंत्रियों के भी सैफई जाने की सूचना है.
मुलायम सिंह यादव का निधन सोमवार को इलाज के दौरान हुआ था.

पटना. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सैफई जाएंगे. मुलायम सिंह यादव की अंतिम विदाई में नीतीश कुमार शामिल नहीं हो सके थे लिहाजा बुधवार को वो विशेष विमान से लखनऊ होते हुए सैफई जाएंगे और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित उनके परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात करेंगे.

मुलायम सिंह यादव के निधन से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है. मंगलवार को समाजवादी राजनीति के सबसे बड़े स्तंभ मुलायम सिंह यादव पंचतत्व में विलीन हो गए. देश भर के सभी दलों के नेताओं ने उनके निधन पर गहरा शोक प्रकट किया. देश का शायद ही कोई ऐसा राज्य था जहां से शोक संवेदनाएं नहीं आई होंगी. मुलायम सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शोक संवेदना व्यक्त की थी लेकिन उनके अंतिम संस्कार में किन्ही कारणों से वो शामिल नहीं हो सके थे.

इसके बाद बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विशेष विमान से उत्तर प्रदेश के सैफई जा रहे हैं . नीतीश कुमार के साथ बिहार सरकार के अन्य मंत्री भी शामिल रहेंगे. मुलायम सिंह की अंतिम विदाई में बिहार से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे थे. समाजवादी पुरोधा मुलायम सिंह के निधन की खबर सुनते ही बिहार सरकार ने भी 10 अक्टूबर को 1 दिन का राजकीय शोक घोषित किया था. अपने शोक संदेश में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि मुलायम सिंह से उनका व्यक्तिगत लगाव था और देश के बड़े समाजवादी समाजवादी नेता थे. वह हमेशा गरीबों के अधिकारों के लिए लड़ने वाले सबसे प्रभावी आवाजों में से एक थे.

Tags: Bihar News, Mulayam singh yadav news, Nitish kumar

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.